Tuesday, June 25, 2024

स्टॉक मार्किट में इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला, निवेशकों ने गंवाए 30 लाख करोड़, जेपीसी करे जांच : राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह तथा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने चुनाव परिणाम आने से पहले शेयर बाजार को लेकर जो टिप्पणी की, उससे शेयर बाजार को 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है और यह शेयर बाजार इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला है, इसलिए इसकी संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराई जानी चाहिए।

श्री गांधी ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शेयर बाजार को लेकर श्री मोदी तथा उनके मंत्रियों ने जो भ्रम फैलाया, वह सूची समझी रणनीति का हिस्सा था। वे तीनों जानते थे कि चार जून को आ रहे परिणाम एग्जिट पोल के मुताबिक नहीं आ रहे हैं, इसके बावजूद उन्होंने शेयर बाजार को लेकर भ्रम फैलाया जिसके कारण निवेशकों के 30 लाख करोड़ डूबे हैं। यह बहुत बड़ा घोटाला है और इसकी जेपीसी जांच ज़रूरी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि यह अब तक का बड़ा घोटाला है और इसको लेकर श्री मोदी ने न्यूज चैनल के जरिए पहले जो संकेत दिए उसका निवेशकों पर सीधा असर हुआ है। यह संकेत अंबानी के चैनल के माध्यम से श्री मोदी ने दिया और शेयर बाजार को लेकर भ्रम फैलाया जिससे रिटेल निवेशक को 30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि श्री मोदी ने निवेशकों को स्पष्ट संकेत दिया था कि चार जून को शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल आएगा जबकि उन्हें मालूम था कि एग्जिट पोल गलत है। उन्होंने पूछा कि इस तरह का संकेत देने की क्या कारण थे और निवेशकों की लाखों करोड़ों रुपए डूबने की क्या वजह थी। उनका कहना था कि यह बहुत बड़ा घोटाला है और इस पूरे प्रकरण की जेपीसी से जांच कराई जानी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय