Saturday, May 18, 2024

औरैया में ट्रक चालक की हत्या में पकड़ा गया बदमाश दरोगा की रिवाल्वर लेकर भागा, मुठभेड़ में हुआ घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

औरैया। बीते दिनों ट्रक चेसिस लेकर जा रहे चालक अरशद का शव कोतवाली पुलिस ने इटावा जनपद के थाना बकेवर अंतर्गत महेवा उझियानी ओवरब्रिज के पास बनी सर्विस रोड किनारे एक खेत से बरामद कर लिया। यह सफलता पुलिस को गिरफ्तार किये आरोपितों की निशानदेही पर मिली है। पुलिस ने ग्यारह टायरों में से नौ टायर भी बरामद कर लिए हैं। इस घटना में पुलिस ने पकड़े गए बादमाशों की निशानदेही पर शव बरामद कर लौट रही थी तभी एक आरोपित ने दरोगा की सर्विस रिवाल्वर छीन की और फायर कर दिया। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से बदमाश के पैर में गोली जा लगी और वह घायल हो गया।

बीते शनिवार की सुबह झारखंड राज्य के जमशेदपुर निवासी ट्रक चालक अरशद वारसी टाटा कंपनी की जमशेदपुर प्लांट से दस टायर के नई ट्रक चेसिस लेकर राजस्थान के अलवर जाने के लिए निकला था। गंतव्य तक पहुंचने से पहले ही चालक अरशद बदमाशों का शिकार हो गया था। बदमाशों ने उसकी हत्या कर दी थी और ट्रक चेसिस लूट लिया था। पुलिस ने अजीतमल क्षेत्र के अनंतराम हाईवे के सर्विस रोड के पास से ट्रक चेसिस बरामद कर लिया था। केबिन में खून के धब्बे मिले थे। पुलिस अधीक्षक चारू निगम, अपर पुलिस अधीक्षक दिगंबर कुशवाहा के निर्देशन में घटना का खुलासा करने के लिए पांच टीमें गठित की गई थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने शनिवार की सुबह बताया कि कानपुर देहात जनपद के थाना राजपुर अंतर्गत राजपुर कस्बा निवासी सादिल उर्फ सोहेल पुत्र मुहीम, कानपुर देहात के सिकंदरा थानांतर्गत हाइवे किनारे स्थित सूर्या होटल के पास से सवारी के रूप इटावा जाने के लिए बतौर किराए एक सौ रुपए में तय कर ट्रक चेसिस में बैठा था। वहां से टोल प्लाजा अनंतराम निकलकर सादिल उर्फ सोहेल ने पीछे से अरशद पर तमंचे से फायर कर दिया और चेसिस को कंट्रोल करता हुआ इटावा जनपद के थाना बकेवर अंर्तगत महेवा उझियानी गांव के पास सर्विस रोड किनारे खड़ा कर दिया। उसने गाड़ी में पड़ी एक मैट में अरशद के शव को लपेटकर हाइवे किनारे खेत में फेंक दिया। वहां से वह चेसिस ट्रक लेकर वापस कानपुर देहात के राजपुर कस्बे पहुंचा, जहां दूसरे साथी राजपुर निवासी शीबू खान पुत्र अबसार के साथ मिलकर ट्रक चेसिस के टायर बदले। उसके बाद सादिल उर्फ सोहेल चेसिस को लेकर फिर से अनंतराम टोल प्लाजा क्रास करते हुए अनंतराम गांव के पास हाइवे की सर्विस रोड तक लेकर आया। उसने चेसिस ट्रक खड़ा कर वापस हो गया। वहां से सादिल उर्फ सोहेल, साथी शीबू के साथ टायर को बेचने के लिए कानपुर देहात जनपद के थाना सिकंदरा अंर्तगत महमूदपुर कस्बे में आकर महमूदपुर निवासी सुखनंदन राजपूत पुत्र रामपाल राजपूत के पास पहुंचा और पांच टायर उसके पास बेच दिए। बाकी के टायर कहीं और बेचने के लिए शीबू के साथ लोडर पर रख कर जा रहा था। शव फेंकने, टायर बदलने और ट्रक चेसिस को फिर से छोड़ने के पीछे पुलिस को आंखों में धूल झोंकने के लिए किया गया।

एसपी ने बताया कि पुलिस टीम को शुक्रवार को मुखबिर से एक लोडर में टायर बेचने के लिए ले जाने की सूचना मिली। मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस क्षेत्राधिकारी भरत पासवान, कोतवाल अजीतमल ललित कुमार और एसओजी की टीम ने पुलिस बल के बदमाशों की धरपकड़ के लिए घेराबंदी की। टीम ने औरैया जनपद के भगौतीपुर गांव के पास से लोडर को पकड़ लिया। जिसमें सादिल उर्फ सोहेल, शीबू को गिरफ्तार कर लिया। सादिल उर्फ सोहेल ने पहले किसी दूसरे ड्राइवर द्वारा घटना किया जाने की बात कहकर गुमराह किया। कड़ाई से पूछताछ के बाद वह टूट गया। उसकी निशानदेही पर महमूदपुर निवासी सुखनंदन को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर इटावा जनपद के थाना बकेवर अंतर्गत महेवा उझियानी हाइवे के अंडर पास के समीप स्थित एक खेत से चालक अरशद का शव बरामद कर लिया गया। घटना क्षेत्र इटावा जनपद में होने के कारण इटावा पुलिस को सूचना देते हुए पोस्टमार्टम की कार्यवाही की गई है।

एसपी चारू निगम ने बताया कि आरोपितों को पुलिस वाहन से अजीतमल लाया जा रहा था। अजीतमल क्षेत्र के फूटाकुंआ के पास से सर्विस रोड होते हुए रसूलपुर गांव के पास सर्विस रोड किनारे पहुंचते ही आरोपी सादिल उर्फ सोहेल ने पेशाब जाने की बात कही। गाड़ी रुकते ही जैसे ही सोहेल उतारा उसने उपनिरीक्षक संतोष कुमार की सर्विस रिवाल्वर छीन ली और जान से मारने की धमकी देते हुए भागना लगा। पुलिस टीम के पीछा करने पर उसने सर्विस रिवाल्वर से पुलिस पर फायर झोंक दिया। गोली अजीतमल कोतवाल पुलिस की गाड़ी में लगा। दूसरा फायर मिस हो गया। बचाव करते हुए पुलिस की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में सादिल उर्फ सोहेल के दाहिने पैर में गोली जा लगी। उसे सीएचसी अजीतमल लाया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सैफई रेफर किया गया है। घटना के बारे में सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। सीओ की टीम को पच्चीस हजार रुपया का इनाम दिया गया है। टीम को प्रोन्नति करने के लिए संस्तुति की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय