Tuesday, April 16, 2024

शामली में लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन, 11 जोनल व 93 सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए

शामली। लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन जोरशोर से तैयारियों में जुट गया है। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के जनपद की तीन विधानसभा सीटों के लिए 11 जोनल और 93 सैक्टर मजिस्ट्रेट बनाए गए हैं। अन्य टीमों के गठन के लिए अधिकारियों का चिन्हांकन किया जा रहा है।देश में आगामी लोकसभा के चुनाव के लिए मार्च के मध्य में चुनाव आयोग द्वारा घोषणा किए जाने की संभावना लग रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ऐसे में जनपद में चुनाव तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन अंतिम रूप देने में जुटा है। जनपद में कैराना लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत तीन विधानसभा क्षेत्र हैं, जिसके लिए प्रशासन ने जनपद को 11 जोन और 93 सैक्टर में विभाजित किया है। जनपद में कुल 457 मतदान केन्द्रों में 968 मतदेय स्थल बनाए जाएंगे, जिनमें से कैराना विधानसभा क्षेत्र में 162 मतदान केन्द्र, 324 मतदेय स्थल, थानाभवन में 163 मतदान केन्द्र, 339 मतदेय स्थल और शामली विधानसभा क्षेत्र में 132 मतदान केन्द्रों में 305 मतदेय स्थल होंगे।

 

इसके अलावा कालेधन, अवैध नशीले सामान आदि की धरपकड़ और निगरानी के जनपद में नौ उड़न दस्ता, नौ निगरानी टीमों की नियुक्ति की जाएगी। एक सहायक व्यय परीक्षक तथा लेखा टीम तैनात होगी। वहीं तीन वीडियो निगरानी टीमें और तीन वीडियो अवलोकन टीमें भी तैनात की जाएंगी।

Related Articles

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय