Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर शहर को मिलेगा 50 इलेक्ट्रिक बसों का बेडा, छपार में बनेगा नया बस अड्डा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिला प्रशासन ने इलेक्ट्रिक बस अड्डे के लिए जमीन फाइनल कर शासन को भेज दी है। हाईवे पर छपार में 15 बीघा जमीन पर बस अड्डा बनेगा। मुजफ्फरनगर शहर को 50  बसें आवंटित की जाएंगी। प्रदेश सरकार महानगरों में इलेक्ट्रिक रोडवेज बसें चलाने जा रही है। शासन ने महानगरों के साथ मुजफ्फरनगर और रामपुर नगरपालिका को भी इसमें शामिल किया  है।

पूरे प्रदेश में  बसें चलाई जाएंगी, इसमें मुजफ्फरनगर को 5० बसें मिलेंगी। इन बसों को रात्रि में चार्ज करने के लिए एक जगह खड़ा करना होगा। इसके लिए 15 बीघा जमीन की मांग शासन ने की थी। इस बस अड्डे पर चार हजार केवी की विद्युत आपूर्ति होनी है। चार्जिंग प्वाइंट बनाया जाएगा, जिसके माध्यम से सभी बसें चार्ज होंगी। परिवहन विभाग के साथ विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी अपनी रिपोर्ट देनी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रशासन ने सभी विभागों की रिपोर्ट के साथ छपार में हाईवे पर खाली पड़ी ग्राम समाज की 15 बीघा जमीन का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। यह बसें शहरी क्षेत्र में ही चलाई जा रही है। मुजफ्फरनगर के रिंग रोड के साथ शहर के मुख्य मार्गों से ये बसें चलेंगी। इनमें रामपुर तिराहा, जानसठ रोड, भोपा रोड, शामली रोड, मेरठ रोड आदि शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय