Saturday, September 28, 2024

ओटीएस योजना में किसान को मिली करीब सात लाख रुपये की छूट, किसान ने तुरंत विभाग का सारा बकाया अदा किया

देवबंद। विद्युत बिलों का बकाया एकत्रित करने के लिए चलाई गई ओटीएस (एकमुश्त समाधान) योजना विभाग और उपभोक्ता दोनों के लिए लाभदायक सिद्ध हो रही है। योजना के तहत किसान को करीब सात लाख रुपये की छूट मिली है। जिसके चलते उसने तुरंत विभाग का सारा बकाया अदा कर दिया।
तल्हेड़ी बुजुर्ग देहात विद्युत उपखंड अधिकारी सादत सलीम ने बताया कि नागल क्षेत्र के गांव खटौली निवासी धर्मवीर सिंह नामक किसान पर निजी नलकूप ट्यूबवेल के कनेक्शन पर 10 लाख 66 हजार 245 रुपये का बकाया था। बड़ा बकायेदार होने के चलते निगम द्वारा किसान से लगातार संपर्क साधकर बिल जमा करने के लिए कहा जा रहा था। सादत सलीम के मुताबिक तल्हेड़ी उपकेंद्र के अवर अभियंता राजकिशोर ने बकायेदार किसान धर्मवीर को कैंप में बुलाकर ओटीएस योजना के तहत मिल रही छूट के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
किसान को बताया गया कि यदि वह इस योजना के तहत भुगतान कर देता है तो उसे 6 लाख 94 हजार 366 रुपये की छूट मिल सकती है और मात्र 3 लाख 71 हजार 879 रुपये ही जमा करने होंगे। यह जानकारी पाकर बकायेदार किसान चेहरा खुशी से खिल गया और उसने तुरंत योजना का लाभ उठाते हुए समस्त बकाये का भुगतान कर दिया। किसान धर्मवीर का कहना है कि सरकार द्वारा चलाई गई ओटीएस योजना बेहद लाभदायक है सभी बकायेदारों को इस योजना का लाभ अवश्य उठाना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय