Wednesday, July 3, 2024

मुंबई में होर्डिंग गिरने की जगह पर लगी आग, दमकल ने तुरंत काबू किया

मुंबई। देश की वाणिज्यिक राजधानी में यहां जिस जगह पर एक पेट्रोल पंप पर एक विशाल होर्डिंग गिरा था, उसके पास ही बुधवार को आग लगने से लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि आग को तुरंत काबू कर लिया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार दोपहर होर्डिंग गिरने के बाद से आज लगातार तीसरे दिन बचाव कार्य जारी रहा। भारी लोहे के रॉड को काटने के लिए इस्तेमाल किये जा रहे गैस कटर से आज आग लग गई।

 

मुंबई फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर ही मौजूद थी। उसने 10 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग बुझाने के बाद बचाव कार्य पहले की तरह जारी रहा।

 

मुंबई में 13 मई को अचानक आई धूल भरी आंधी और तूफान के कारण घाटकोपर के पंत नगर इलाके में एक विशालकाय होर्डिंग गिर पड़ा। आसपास के कई घर और एक पेट्रोल पंप इसके नीचे दब गया।

 

अब तक इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो चुकी है और 88 अन्य के घायल होने की सूचना है। इनके अलावा 60 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। कुछ लोगों के अब भी अंदर दबे होने की आशंका है।

 

मलबे में पेट्रोल पंप के भूमिगत भंडारण के भी होने के कारण बचाव कार्य में ऐसे उपकरणों का इस्तेमाल कम से कम किया जा रहा है जिनसे आग लगने की आशंका हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय