Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में बुड्ढा खेड़ा गांव के मूर्ति प्रकरण का हुआ निस्तारण….सरकारी भूमि से भगवान शनिदेव की मूर्ति हटाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वार्ता में बनी सहमति, प्रशासन की टीम वापस लौटी, प्रशासन ने ली राहत की सांस

चरथावल। थाना क्षेत्र के गांव बुड्ढा खेड़ा में भगवान शनिदेव की मूर्ति लगाने को लेकर विवाद हो गया। आरोप है कि भगवान शनिदेव की मूर्ति ग्रामीणों द्वारा बंजर जमीन में लगाई जा रही है, जिसकी सूचना से हड़कम्प मच गया और भारी पुलिस बल के साथ एसडीएम सदर परमानन्द झा और सीओ खतौली मौके पर पहुँचे और ग्रामीणों के साथ वार्ता की, लेकिन वार्ता में कोई हल नहीं निकलता देखा गया, जिसके बाद केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान भी गांव में पहुँचे और ग्रामीणों से वार्ता की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ब्लाक प्रमुख अक्षय पुंडीर भी गांव में पहुचे और ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें समझाने का प्रयास किया, जिसके बाद तितावी थाना प्रभारी ने भी गांव बुड्ढा खेड़ा में पहुँचकर स्थिति को संभाला। मामला बढ़ता देख किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरन सिंह भी मौके पर पहुँच गये और ग्रामीणों से वार्ता कर मामले को निपटाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों और प्रशासन के बीच वार्ता में सहमति नहीं बन पाई।

ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि भगवान शनिदेव की मूर्ति नहीं हटाई जाएगी, ग्रामीणों ने हंगामा भी किया। डीएसपी की गाड़ी के आगे महिलाओं ने लेटकर हंगामा किया। मामले में तनाव की स्थिति बनी हुई थी और ग्रामीण मूर्ति को हटाने पर सहमत नहीं थे। वार्ता विफल हो गयी थी और मामले में सहमति बनती नहीं दिख रही थी। फोर्स गांव में ही मौजूद थी और ग्रामीणों और प्रशासन की वार्ता कई बार विफल होती नजर आयी।

काफी प्रयास के बाद देर रात वार्ता करने पर सहमति बन गई और बुड्ढा खेड़ा गांव के मूर्ति प्रकरण का निस्तारण हो गया। सरकारी भूमि से भगवान शनिदेव की मूर्ति हटाई गई। इसके बाद टीम वापस लौट गई और प्रशासन ने ली राहत की सांस ली।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय