Wednesday, April 10, 2024

गाजियाबाद में झूठी निकली महिला पर तेजाब फेंकने की घटना, विरोधियों से पैसे लेने के लिए खुद रची साजिश

गाजियाबाद। गाजियाबाद में एक महिला ने अपने ऊपर तेजाब फेंकने की झूठी कहानी रची थी। महिला ने पति की मौत के बाद आरोपियों से पैसे लेने के लिए खुद पर ही टॉयलेट क्लीनर उड़ेल लिया था। यह घटना 16 मार्च की है। पुलिस ने मामले में कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे।

सोमवार को पुलिस ने मामले का खुलासा किया और महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया। जानकारी के मुताबिक थाना सिहानीगेट पुलिस ने पुराने मुकदमेबाजी के चलते विरोधियों को फंसाने, दबाव बनाने एवं उनसे पैसे लेने के लिए एसिड अटैक के झूठे मामले का खुलासा किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

16 मार्च को पीड़िता के पुत्र ने थाना सिहानीगेट पर सूचना दी थी की मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने उसकी मां पर न्यू पंचवटी से लौटते समय ई-रिक्शा में बैठे हुए पीछे की ओर दाहिनी तरफ से एसिड अटैक किया है और फरार हो गए।

युवक ने शिकायत में बताया था कि इसके बाद उसकी मां पैदल नन्दग्राम कट पर पहुंचकर डिवाइडर पर बैठ गईं। ड्यूटी में तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करवाया था। जहां से उसे यशोदा अस्पताल ले जाया गया। बर्न यूनिट नहीं होने के कारण पुलिस ने पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल दिल्ली ले जाकर भर्ती किया था।

पुलिस ने मामले में तीन टीमों का गठन कर शिकायत के आधार पर नामित दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार और अभियुक्त विजय, गौरव व सुधीर के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की। पुलिस ने आसपास में लगे करीब 25 से 30 सीसीटीवी की फुटेज को खंगाला। सीसीटीवी फुटेज में पीड़िता पैदल ही जाती दिखाई दी। जिसके बाद पुलिस को शक हुआ।

पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि महिला ने एक दुकान से टॉयलेट क्लीनर खरीदा था। उसके बाद उसने बोतल से अपने ऊपर टॉयलेट क्लीनर डाल लिया और बोतल को नाले में फेंक दिया। फिर, वहां से पैदल चलकर नन्दग्राम कट पर जाकर डिवाइडर पर बैठ गई और ट्रैफिक पुलिस कर्मी को मनगढ़ंत कहानी सुनाई।

पीड़िता ने बताया कि उसके पति की मौत 2022 में अभियुक्त सुधीर कौशिक की स्वदेशी मिल कम्पाउंड में काम करने के दौरान आग लगने से हुई दुर्घटना में हो गई थी। इसके बाद फैक्ट्री मालिक सुधीर कौशिक, उसके साथी गौरव चौहान और पीड़िता के मृतक पति के सहकर्मी विजय श्रीवास्तव के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था।

पीड़िता का आरोप था कि पति की मौत के बाद मुआवजा नहीं मिला था। जिसके चलते उसने एसिड अटैक की कहानी रची। इस मामले में अब पुलिस ने पीड़िता व उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय