Tuesday, May 7, 2024

अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थित धार्मिक स्थलों के 20.64 करोड़ से बहुरेंगे दिन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अयोध्या‌। श्रीराम मंदिर में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रदेश सरकार की नजर अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर टिकी है। अब, सरकार ने इसे पर्यटन की नजर से विकसित करना शुरू कर दिया है।

फिलहाल, 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थित लगभग छह धार्मिक स्‍थलों को पर्यटन विभाग ने पर्यटन स्‍थल के रूप में विस्‍तार देने का निर्णय लिया है। अयोध्‍या परिक्षेत्र द्वारा भेजे गए इस्‍टीमेट को शासन ने स्‍वीकृत कर लिया है। अब, 20.64 करोड़ रुपए के मंजूर हुए बजट से इस कार्य को गति दिया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अयोध्या के उपनिदेशक पर्यटन आरपी यादव ने बताया कि इसके अंतर्गत ऋषियों-मुनियों की तपस्‍थलियों और धार्मिक स्‍थलों श्रवण कुमार आश्रम, आस्तिक आश्रम, ऋषि च्यवन आश्रम, मेधा ऋषि आश्रम, श्री बंधु बाबा आश्रम, महर्षि वामदेव आश्रम जैसे 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर बड़ी संख्‍या में धार्मिक स्‍थल का पुनरुद्धार किया जा रहा है।

पर्यटन विभाग की ओर से छह स्थलों पर विश्राम गृह, पानी-बिजली, सड़क, खाने-पाने की दुकानें, स्तंभ, प्रवेश द्वार, साइनेज, सीटिंग इंटरप्रिटेशन वाॅल, शौचालय और यात्रियों की मूलभूत सुविधाएं उपलब्‍ध करवाकर इन्‍हें धार्मिक पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय