Saturday, July 13, 2024

नकलचियों पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों की हुई बैठक, 7 जुलाई को होगी

नोएडा। संघ लोक सेवा आयोग की 7 जुलाई को होने वाली पर्सनल असिस्टेंट इन ईपीएफओ एंड नर्सिंग ऑफिसर इन ईएसआईसी की परीक्षा को जनपद गौतमबुद्व नगर में सकुशल, शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा इस बार विशेष तैयारियां की जा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं लोकल इंस्पैक्टिंग ऑफिसर तथा केंद्र व्यवस्थापक के साथ 7 जुलाई को होने वाली परीक्षा की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। बैठक में संबंधित अधिकारियों को बताया गया कि संघ लोक सेवा आयोग नई दिल्ली की मंशा के अनुरूप जनपद में 7 जुलाई को दो पालियों में 3 केंद्रों पर होने वाली पर्सनल असिस्टेंट इन ईपीएफओ एंड नर्सिंग ऑफिसर इन ईएसआईसी परीक्षा को सकुशल, शांतिपूर्ण एवं सुचीता के साथ संपन्न कराया जाए।

 

उन्होंने कहा कि किसी भी परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं नकल विहीन ढंग से संपन्न कराने में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का अहम भूमिका होती है, इसीलिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए मानकों के अनुरूप अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान करेंगे एवं संबंधित अधिकारी समय से अपनी-अपनी ड्यूटी स्थलों पर पहुंचकर अपने दायित्व का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि आयोजित होने वाली परीक्षा में यदि किसी भी अधिकारी की लापरवाही संज्ञान में आती है तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी से कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

 

उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं लोकल इंस्पैक्टिंग ऑफिसर तथा केंद्र व्यवस्थापक से कहा कि उनके द्वारा अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर भ्रमण कर यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि परीक्षा केंद्र पर सभी मूलभूत सुविधाएं एवं सीसीटीवी कैमरे एवं अन्य उपकरण सुचारू रूप से कार्य कर रहे हैं या नहीं। यदि कोई समस्या है तो उसे तत्काल सही कराया जाए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उनके द्वारा नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्र के एंट्री गेट पर एंट्री कराते समय इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर विशेष फोकस रखा जाए, कोई भी अभ्यर्थी अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को परीक्षा केंद्र के अंदर न ले जा पाए। बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार, डीसीपी रवि शंकर निम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय