Thursday, September 19, 2024

कृषकों से बात कर रहे थे प्रधानमंत्री, अचानक हुई बारिश तो छाता लेकर पहुंचे, अन्नदाताओं को भीगने से बचाया

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को किसानों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान में फसलों की 109 उच्च उपज देने वाली, जलवायु अनुकूल और जैव-सशक्त किस्में जारी की। इस दौरान एक ऐसा अविस्मरणीय पल भी आया जिसने प्रधानमंत्री के साधारण व्यक्तित्व से साक्षात्कार कराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब किसानों से बात कर रहे थे तो बारिश शुरु हो गई। इसके बावजूद पीएम मोदी वहीं खड़े रहकर किसानों से बातचीत करते रहे। अधिकारियों ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि इस बातचीत को रद्द किया जा सकता है, लेकिन पीएम ने जोर देकर कहा कि वे बारिश के बावजूद किसानों से बातचीत करेंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

यही नहीं बारिश को देख सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत ही पीएम मोदी के पास छाता लेकर पहुंचे, लेकिन पीएम ने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वे खुद ही छाता पकड़ेंगे। इस दौरान उन्होंने अपने साथ मौजूद किसानों को भी छाते के नीचे बुला लिया। पीएम मोदी ने एक्स पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- “मुझे इस बात का संतोष है कि हमारे किसान भाई-बहन प्राकृतिक खेती की ओर भी तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं। आज उनके अनुभवों को करीब से जानने का मौका मिला। इस दौरान हमने प्राकृतिक खेती के लाभों पर भी विस्तार से चर्चा की।” उन्होंने कहा, “हम अपने किसान भाई-बहनों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसी दिशा में आज दिल्ली में फसलों की 109 नई किस्मों को जारी करने का सुअवसर मिला।

 

 

जलवायु अनुकूल और ज्यादा उपज देने वाली इन किस्मों से उत्पादन बढ़ने के साथ हमारे अन्नदाताओं की आय भी बढ़ेगी।” प्रधानमंत्री ने अपने तीसरे कार्यकाल में तिगुनी गति से काम करने की अपनी प्रतिबद्धता को भी दोहराया। उन्होंने नई फसल किस्मों को किसानों को समर्पित करते हुए बेहद खुशी जताई। किसानों को नई किस्मों को अपनाने के लिए भी सुझाव दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय