Saturday, May 18, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में भाकियू जिलाध्यक्ष ने छुड़ाई ट्राली, मुकदमा दर्ज, बोले- 40 हज़ार के बंटवारे में हुई वन विभाग में लड़ाई

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर।  प्रतिबंधित सेंचुरी क्षेत्र में अवैध कटान कर लाए जा रहे पेड़ों की वन विभाग द्वारा पकड़ी गई ट्रॉली व दो तस्करों को भारतीय किसान यूनियन तोमर के जिलाध्यक्ष समेत कई लोगों ने जबरदस्ती हथियारों के बल पर थाने में घुसकर छुड़ा लिया। इस मामले में भाकियू  तोमर के जिलाध्यक्ष समेत कई अन्य के खिलाफ नामजद तहरीर थाने में दे दी गई है।

जानसठ रेंज के सेंचुरी क्षेत्र से प्रतिबंधित पटेरे को काट कर उसे ट्रैक्टर-ट्राली में लाद कर ले जाने के आरोप में वन विभाग की टीम ने दो आरोपियों को हिरासत में लेते हुए ट्रैक्टर-ट्राली को सीज कर दिया। वन क्षेत्राधिकारी जानसठ रेंज रविकान्त कुमार ने बताया कि चैकिंग के दौरान उन्होंने 17 अगस्त को सेंचुरी  क्षेत्र से ग्राम जीवनपुरी के प्रधान पुत्र कुलदीप पुत्र गोपाल व ग्राम कैथोडा निवासी अलीजान पुत्र सुक्का को प्रतिबंधित पटेरे से लदी ट्रैक्टर ट्राली सहित पकड़ा था और ट्रैक्टर ट्राली को वन विभाग कार्यालय ले जाकर सीज कर दिया था तथा दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी सूचना जब भाकियू तोमर के जिलाध्यक्ष अखिलेश चौधरी को मिली, तो वह ग्राम जीवनपुरी प्रधान पति गोपाल ग्राम कैलापुर जसमोर ग्राम प्रधान अवतार सिंह 20-25 अज्ञात लोगों के साथ वन विभाग कार्यालय पहुंचे और वहां  मौजूद वन विभाग कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच शुरू कर दी तथा सीज की गई ट्रैक्टर-ट्राली व हिरासत में लिए गए दोनों लोगों को जबरन अपने साथ ले गए।

दूसरी तरफ भाकियू जिलाध्यक्ष अखिलेश चौधरी ने सीओ जानसठ शकील अहमद को दी तहरीर में बताया कि वन विभाग के कर्मचारियों ने 40 हजार रुपये लेकर खुद ट्रैक्टर-ट्राली व दोनों लोगों को छोड़ा है और उन्हें बदनाम करने के लिए उन पर उल्टे सीधे आरोप लगा रहे है। उन्होने बताया कि वन विभाग कर्मचारियों में रुपयों के बंटवारे को लेकर मारपीट हुई थी। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष मीरापुर रवेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि सरकारी कार्य में बाधा डालने में तीन नामजद व दो दर्जन अज्ञात लोगों के विरूद्ध वन विभाग की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जिला वन अधिकारी कन्हैया पटेल में थाने में दी गई तहरीर में बताया कि मेरठ पौड़ी मार्ग पर ग्राम शिवपुरी के पास 4:45 पर बैराज की ओर से आते ट्रैक्टर ट्राली को अवैध पेड़ों सहित दो तस्करों को पकड़ा और ट्रैक्टर ट्राली को दो आरोपी सहित रेंज कार्यालय परिसर सिखेड़ा में लाकर खड़ा किया गया लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी भारतीय किसान यूनियन तोमर के जिला अध्यक्ष अखिलेश चौधरी को लगी तो वह रात्रि करीब 7:40 बजे अपने 20-25 अज्ञात साथियों के साथ शराब के नशे में थाने पहुंचे और जबरदस्ती रेंज कार्यालय परिसर में अभद्रता करते हुए हथियारों के बल पर धमकी देते हुए ट्रैक्टर ट्राली व अन्य दो तस्करों को छुड़ाकर ले गए।

इस मामले में कुलदीप पुत्र गोपाल निवासी जीवनपुरी थाना रामराज जिला मुजफ्फरनगर व अली जान पुत्र सुख्खा निवासी की किथौड़ा थाना मीरापुर जिला मुजफ्फरनगर शामिल है। इन सभी आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय