Tuesday, April 23, 2024

महिला ने प्रेमी को तमंचा चलाना सिखाकर पति की हत्या करवाई, दोनों गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद के नंदग्राम इलाके में 3 मार्च को पुलिस को एक व्यक्ति की आत्महत्या की सूचना मिली थी। पुलिस ने जांच के बाद खुलासा किया कि उस व्यक्ति ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उसकी हत्या हुई थी। पुलिस ने इस मामले में मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुतराबिक, महिला ने प्रेमी से अपने पति की हत्या करवाई थी। उसके बाद पुलिस को उसकी आत्महत्या की झूठी कहानी सुना दी थी। कपिल कुमार (42) मेरठ के फलावदा कस्बा का रहने वाला था। वह इस समय गाजियाबाद के नंदग्राम ई-ब्लॉक में परिवार के साथ कुंदन रावत के मकान में किराए पर रहता था। वह पिकअप वाहन चलाता था। 3 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि कपिल ने कनपटी में गोली मारकर खुदकुशी कर ली है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में परिजन ने मकान मालिक के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने की शिकायत की थी। आरोप ये लगाया था कि आर्थिक तंगी के चलते कपिल मकान का किराया नहीं दे पा रहा था। इसे लेकर वो तनाव में था, जिसके चलते उसने गोली मारकर सुसाइड कर लिया है।

एसीपी आलोक दुबे ने बताया, शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इसमें पता चला कि कनपटी में गोली बाईं तरफ से घुसकर दाईं तरफ पार हुई है। जबकि कपिल राइड हैंडर था। यानि कपिल अगर सुसाइड करता तो गोली दाईं तरफ से घुसकर बाईं तरफ से पार होती। इस तरह से पुलिस को ये सुसाइड संदिग्ध प्रतीत हुआ और आगे की जांच-पड़ताल शुरू की गई। पुलिस जांच में पता चला कि मृतक की पत्नी शिवानी उर्फ सीमा (37) ने ही अपने बॉयफ्रेंड अंकुश प्रजापति (33) संग मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। कड़ाई से पूछताछ हुई तो दोनों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।

अंकुश ने बताया, वो कपिल के घर के पास ही मोबाइल रिपेयरिंग की शॉप चलाता है। यहां शिवानी उर्फ सीमा अक्सर मोबाइल रिचार्ज कराने आती थी। शिवानी ने बताया कि उसका पति काफी शराब पीता है और उसे बहुत मारता पीटता है खर्चे के लिए पैसे भी नहीं देता है। इस बात को लेकर अंकुश और शिवानी के बीच बातचीत शुरू हुई और प्रेम-प्रसंग हो गए। इसके बाद दोनों ने कपिल को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बनाई। शिवानी ने ही बॉयफ्रेंड को बताया कि उसका पति घर पर एक तमंचा रखता है। इतना ही नहीं, शिवानी ने ही बॉयफ्रेंड को तमंचा चलाना सिखाया।

2 मार्च की रात शिवानी ने दूध में नशे की गोलियां मिलाकर पति को सुला दिया। इसके बाद शिवानी ने फोन करके बॉयफ्रेंड अंकुश को घर पर बुलाया। अंकुश ने सोते हुए कपिल की कनपटी में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और फिर अपने घर चला गया। अगली सुबह शिवानी ने सबको पति के खुदकुशी करने की कहानी सुना दी। पुलिस ने बताया कि वारदात में प्रयुक्त तमंचा बरामद करते हुए दोनों आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय