Friday, April 26, 2024

यूपी में अभी चार दिनों तक बारिश के आसार, कई इलाकों में ओलावृष्टि भी होने की संभावना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बीते कई दिनों से उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कभी बूंदाबांदी तो कभी तेज बारिश के साथ स्थानीय स्तर पर ओलावृष्टि भी हो रही है। इससे तापमान में लगातार गिरावट हो रही है और गुलाबी सर्दी लोगों को महसूस हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी चार दिनों तक बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस एन सुनील पाण्डेय ने बुधवार को बताया कि चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी राजस्थान और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश पर बना हुआ है। एक ट्रफ पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश पर चक्रवाती परिसंचरण से उत्तरी छत्तीसगढ़, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल होते हुए बंगाल की उत्तर-पश्चिम खाड़ी तक जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पश्चिमी राजस्थान पर बना हुआ है। एक ट्रफ उत्तर पंजाब से पश्चिमी राजस्थान पर चक्रवाती परिसंचरण तक फैली हुई है। अब हवाओं की दिशाएं भी बदल गई हैं और उत्तर पश्चिम हवाओं के चलने से मौसम सर्द होता जा रहा है और तापमान गिर रहा है।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अधिकतम तापमान 27.8 और न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 96 और दोपहर की सापेक्षिक आर्द्रता 68 प्रतिशत रही।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय