Wednesday, July 24, 2024

भारत के टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर मध्यप्रदेश में रहा देर रात जश्न का माहौल, तिरंगा लेकर सड़कों पर उतरे लोग

भोपाल। भारतीय क्रिकेट टीम के टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने पर पूरे देश में खुशी का माहौल है। मध्यप्रदेश में भी शनिवार रात ऐसा ही नजारा देखने को मिला। राजधानी भोपाल से लेकर इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर सहित प्रदेशभर में जश्न मनाया गया। देर रात भारतीय टीम के फैन्स हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतर आए। भारत माता की जय, वंदे मातरम्, इंडिया-इंडिया के नारे गूंजे।

दरअसल, भारत ने शनिवार रात फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया। टीम इंडिया की जीत पर प्रदेशभर में लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और जश्न मनाया। लोग ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए। एक-दूसरे को जीत की बधाई दी। मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी टीम इंडिया को शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराकर शानदार जीत से पूरा देश गौरवान्वित है। भारतीय क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि “शानदार, अद्भुत, अविस्मरणीय! भारतीय क्रिकेट टीम ने T20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्वकप अपने नाम कर लिया है। इस ऐतिहासिक जीत पर प्रत्येक भारतवासी हर्षित और गर्वित है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई!” इस ऐतिहासिक विजय मिलने पर भोपाल सांसद आलोक शर्मा ने भी बधाई दी।

भोपाल में इस जीत के बाद देर रात तक जश्न मनाया गया। शहर के प्रमुख स्थानों पर बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी जुटे और जमकर सेलिब्रेट किया। भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर आधी रात को दीवाली जैसा माहौल रहा। रानी कमलापति स्टेशन के सामने डंपर और ट्रकों के हॉर्न पर युवाओं ने डांस किया। रेलवे स्टेशन के सामने हुजूम के कारण सड़क जाम जाम भी रही। कई जिलों में बारिश के बीच भी युवाओं ने जश्न मनाया। ढोल की थाप पर जमकर थिरके। साथ ही आतिशबाजी भी की। वहीं, भारत की इस जीत की खुशी में मंत्री विश्वास सारंग ने तिरंगा लहराया और लोगों को बधाई दी। बता दें कि मंत्री सारंग ने भोपाल में अपने आवास पर बड़ी स्क्रीन लगाकर मैच देखने की व्यवस्था की थी। जहां बैठकर कई लोगों ने मैच देखा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय