Sunday, October 6, 2024

किसान मसीहा टिकैत की जयंती आज, मनाने के लिए लखनऊ रवाना हुए किसान

मुज़फ्फरनगर / मेरठ- 6 अक्टूबर को किसान मसीहा महेंद्र सिंह टिकैत की जयंती मनाने के लिए मुज़फ्फरनगर और मेरठ से सैंकड़ों किसान लखनऊ के लिए रवाना हुए हैं। लखनऊ में टिकैत की जयंती के मौके पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत एक कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करेंगे।

मुज़फ्फरनगर से युवा भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौरव टिकैत के नेतृत्व में जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा, युवा के मंडल अध्यक्ष विकास शर्मा,मोनू प्रधान,बिट्टू प्रधान,बिजेंद्र बालियान,पवन त्यागी, नीतू त्यागी,गुल बाहर राव, नीरज बालियान, नीरज चौधरी समेत सैकड़ो किसान लखनऊ के लिए रवाना हुए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि जिला उपाध्यक्ष के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों का जत्था लखनऊ पंचायत में जाने के लिए सिटी रेलवे स्टेशन पर एकत्रित हुए और बाबा महेंद्र सिंह टिकैत  की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में चौधरी राकेश टिकैत  के नेतृत्व में पंचायत में प्रतिभाग करेंगे।

इसी बीच गन्ना समिति चुनाव डेलीगेट के नामांकन अवैध रूप से निरस्त करने के विरोध में किसानों और भारतीय किसान यूनियन का चुनाव निरस्त करवाने की मांग को लेकर थाना परतापुर पर आज धरना नाैंवे दिन से लगातार जारी है।

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने बताया कि दो किसान 80 वर्षीय विजयपाल घोपला और मवाना के किसान अरुण नारंगपुर भूख हड़ताल पर बैठे हैं। 96 वर्षीय किसान दलबीर सिंह वरिष्ठ किसानों की इस हालत दुर्दशा को देखकर दुखी होकर अपनी अर्थी लगाकर थाने में लेटे हुए हैं। दिनभर किसानों का आना जाना लगा रहता है। रात में खुले आसमान के नीचे भी सैकड़ों किसान सोते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय