Saturday, May 18, 2024

कांवड़ मार्ग पर जमीन से आसमान तक होगी कड़ी सुरक्षा, ड्रोन से निगरानी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। सावन के पावन महीने में कांवड़ यात्रा शुरू होते ही जिला प्रशासन और पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और कावड़ियों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है ताकि उन्‍हें रास्ते में कोई दिक्कत ना हो। गौतमबुद्ध नगर में जमीन से आसमान तक कांवड़ मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर होगी। ड्रोन कैमरे से मार्ग की निगरानी की जाएगी।

हरिद्वार से कांवड़ियों ने जल भरना शुरू कर दिया है। उम्मीद की जा रही है कि गुरुवार शाम तक उनका जिले में आने का क्रम शुरू हो जाएगा। मार्ग को पूरी तरीके से सुरक्षित बनाने के लिए पुलिस प्रशासन ने भी कमर कस ली है। नोएडा के सेक्टर 94 स्थित कमांड कंट्रोल रूम और ड्रोन कैमरे की मदद से यातायात पुलिस कांवड़ वाले रूट पर नजर रखेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कमांड रूम में अलग से कांवड़ रूट का विंडो शुरू कर दिया गया है। रूट पर लगाए गए एक हजार से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों पर 24 घंटे पुलिस की निगरानी होगी। कावड़ यात्रा 4 जुलाई से शुरू हो गई है। हरिद्वार से कांवड़िए 10 अगस्त के बाद वापस लौटने लगेंगे।

नोएडा दिल्ली और हरियाणा को जोड़ता है। ऐसे में दिल्ली के ओखला, बदरपुर, सरिता विहार और हरियाणा के अधिकतर श्रद्धालु नोएडा होकर ही एनएच-9 होते हुए हरिद्वार जाएंगे और वापस आएंगे। इन सभी रूट की विशेष निगरानी रखी गई है। निगरानी इंटीग्रेटेड सीक्यूरिटी ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए कमांड कंट्रोल रूम से की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय