Wednesday, July 3, 2024

जगन्नाथपुर रथ यात्रा को लेकर सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम, 40 सीसीटीवी और पांच वॉच टावर लगेंगे

रांची। रांची के जगन्नाथपुर में रथ यात्रा सात जुलाई को निकाली जाएगी। रथ यात्रा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के लिहाज से 40 सीसीटीवी कैमरा,चार ड्रोन और पांच वॉच टावर लगाए जाएंगे। राजकीय मध्य विद्यालय को अग्निशमन केंद्र बनाया जाएगा।

रथ यात्रा के दौरान मंदिर परिसर और मेले में लगभग एक हजार से अधिक महिला और पुरुष पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा 12 से अधिक दंडाधिकारी को भी तैनात किया जाएगा। सुरक्षा के लिहाज से सात जगहों पर बैरिकेडिंग की गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बुधवार को बताया कि रथ यात्रा और मेला को लेकर पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी।

वहीं दूसरी और भगवान जगन्नाथ के रथ का रंग रोगन का कार्य पूरा हो चुका है। मंदिर कमेटी के प्रथम सेवक ठाकुर सुधांशु नाथ शाहदेव ने बताया कि जगन्नाथपुर रथ यात्रा के दौरान मेले में लगभग 300 छोटे -बड़े दुकान लगेगी। दरी बिछाकर फूल माला और प्रसाद बेचने वाले से अधिकतम शुल्क 100 रुपये लेने का मंदिर समिति का निर्देश है। वहीं अन्य दुकानों से सामने की चौड़ाई के आधार पर भाड़ा वसूल करने का निर्णय लिया गया है । साथ ही स्थानीय लोगों को निशुल्क दुकान लगाने दिए जाएंगे। मेला को लेकर झूला सहित अन्य दुकान लगने शुरू हो गयी है। मेले को लेकर ट्रैफिक में भी बदलाव किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय