Friday, May 17, 2024

अमृतसर में हरिमंदिर साहिब के निकट तीसरा धमाका, दहशत का माहौल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमृतसर। पंजाब में यहां स्थित हरिमंदिर साहिब(स्वर्ण मंदिर) के निकट बुधवार रात्रि फिर एक जोरदार धमाका हुआ हालांकि इससे कोई जानी नुकसान हाेने की सूचना नहीं है।

जहां धमाका हुआ है वह पहले दो धमाकों से विपरीत दिशा में है। यह धमाका हरिमंदिर साहिब के गलियारा साइड स्थित श्री गुरु रामदास सराय के पास रात्रि करीब 12:45 पर हुआ। धमाके की आवाज लगभग 300 मीटर तक सुनाई दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। अपराध विज्ञान की टीमें भी मौके पर पहुंची तथा घटनास्थल से धमाके के अवशेष जुटाए। घटनास्थल को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को वहां तक जाने की अनुमति नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रशासनिक सूत्रों का कहना है कि कुछ शरारती तत्व माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के अधिकारी अभिमन्यु राणा, एसीपी जीपीएस नागरा घटनास्थल पर जांच के लिए पहुंचे। पुलिस को घटनास्थल से एक पत्र भी मिला है जिसे पुलिस अधिकारियों ने अपने कब्जे में ले लिया है। पत्र में क्या लिखा है इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने कुछ नहीं बताया। बताया जाता है कि इस सिलसिले में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है।

पुलिस आयुक्त नौनिहाल सिंह के अनुसार धमाके को लेकर जांच जारी है। वहीं मौके पर मौजूद हरिमंदिर साहिब के प्रबंधक विक्रमजीत सिंह ने बताया धमाका श्री गुरु रामदास सराय के पिछली तरफ गलियारे में हुआ है। इससे हालांकि किसी भी तरह का कोई इंसानी या माली नुकसान नहीं हुआ। लेकिन लोगों में दहशत का माहौल है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार की देर रात और सोमबार की सुबह हेरिटेज स्ट्रीट में स्थित सारागढ़ी सराय के पास धमाके हुए थे। दोनों मामलों में जहां पुलिस फोरेंसिक विभाग सैम्पल लेकर जांच कर रहा है। वहीं एनआईए और एनएसजी ने घटनास्थल का दौरा कर धमाके का सीन रिकऱिएट कर वहां से मिट्टी और पत्तों के सैंपल जुटाने के बाद उन्हें जांच के लिए भेजा है जिनकी रिपोर्ट का पुलिस और एजेंसियों को इंतजार है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय