Monday, June 17, 2024

जी 20 शिखर सम्मेलन की कामयाबी को भुनाने के लिए भाजपा की खास तैयारी, गांव-गांव तक करेगी प्रचार

नई दिल्ली । जी20 का शिखर सम्मेलन भारत में होना, देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है, इस बात को देश के गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने बड़े स्तर पर तैयारी की है।

दरअसल, भाजपा जी-20 जैसी बड़ी अन्तर्राष्ट्रीय बैठक की सफलता की गाथा घर-घर तक पहुंचाकर चुनावी मौसम में देश के वोटरों तक भी एक राजनीतिक संदेश पहुंचाना चाहती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा ने इसके लिए अपने राष्ट्रीय नेताओं से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को मैदान में उतार दिया है। भाजपा सोशल मीडिया के मैदान से लेकर रियल ग्राउंड तक जी-20 की सफलता की कहानी का बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार करना चाहती है।

इसके लिए पार्टी आलाकमान की तरफ से सभी राज्य इकाइयों को यह निर्देश दिया गया है कि जब दिल्ली में जी-20 की बैठक हो तो देशभर में बड़ी-बड़ी एलईडी लगाकर उसका लाइव प्रसारण किया जाए। पार्टी नेताओं को खासकर जिला मुख्यालयों, मंडलों, गांवों और चौक-चौराहों पर लाइव प्रसारण की विशेष व्यवस्था करवाने का निर्देश है।

अखबारों में विज्ञापन के जरिए लोगों तक संदेश पहुंचाया जाएगा तो वहीं देश के प्रमुख हाइवे पर सड़कों के किनारे बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए जाएंगे। भाजपा की यह कोशिश है कि देशभर में इस बैठक का लाइव प्रसारण कर लोगों को यह संदेश दिया जाए कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे बड़े ताकतवर नेताओं में सबसे आगे हैं और उनके नेतृत्व में ही भारत का भविष्य सुरक्षित है।

जी-20 को लेकर भाजपा की रणनीति साफ है। पार्टी अपने केंद्रीय मंत्रियों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से लेकर प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों एवं बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के जरिए देशभर में जी-20 की उपलब्धियों का प्रचार- प्रसार करेगी।

भाजपा ने सोशल मीडिया के विस्तार, फैलाव और प्रभाव को देखते हुए इसके जरिए भी प्रचार-प्रसार करने की व्यापक योजना बनाई है। सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म्स के जरिए जी-20 सम्मेलन से जुड़ी जानकारियों और उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

जी-20 सम्मेलन से जुड़े खास मौकों या भारत के लिए महत्वपूर्ण मौकों के छोटे-छोटे ड्यूरेशन की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर न केवल शेयर किया जाएगा बल्कि अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी उन्हें शेयर करवाकर उसे ज्यादा से ज्यादा ट्रेंड करवाया जाएगा।

विदेशी राष्ट्राध्यक्षों द्वारा भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में दिए गए बयानों और इंटरव्यू को भी छोटे-छोटे वीडियो के रूप में अथवा बैनर के रूप में प्रचारित और प्रसारित किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय