Saturday, April 13, 2024

गाजियाबाद में बवंडर से ईंट भट्ठे पर मचा कोहराम,मकान तबाह,कई लोग घायल

गाजियाबाद। एनसीआर में बीते कुछ दिनों में मौसम कई बार करवट बदल चुका है। कभी तेज हवाएं चलती हैं, तो कभी बारिश होती है और कभी चिलचिलाती धूप लोगों को परेशान करती है। इसी बीच रविवार शाम को गाजियाबाद के लोनी इलाके से बवंडर से ईंट भट्ठे पर बनी झुग्गियां व ईंट के मकान तबाह हो गए। कुछ लोगों को चोट भी आई है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वायरल तस्वीर और वीडियो के मुताबिक कई झुग्गी व मकान हवा में कई फीट ऊपर तक उड़ते दिखाई दिए हैं। ये घटना गाजियाबाद के लोनी तहसील क्षेत्र के महमूदपुर और रिस्तल गांव की है।

 

इन गांवों के जंगल में रविवार शाम करीब चार बजे बारिश के साथ आए बवंडर से ईट भट्ठे पर बनी मजदूरों की झुग्गियों को भारी नुक़सान हुआ है। रिस्तल गांव के पास जंगल की तस्वीरें बेहद डरावनी हैं। ईट भट्ठे पर बनी झुग्गियां तूफान से तहस नहस हो गईं, घोडा बुग्गी हवा में उछल कर पलट गई। ईंट से बनी दीवारें तास के पत्ते की तरह बिखर गईं। बारिश और बवंडर के थमने के बाद लोगों को अपने सामान को समेटते हुए भी देखा गया। फिलहाल इस मामले में अभी किसी के चोट लगने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

 

आला अधिकारियों के मुताबिक घटना की जानकारी की जा रही है और मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ भी जारी है। मौसम में आ रहे बदलाव का यह एक जीवंत उदाहरण है। एक तरफ हिमाचल और जम्मू कश्मीर हो रही बर्फबारी से एनसीआर के लोगों को एक बार फिर ठंड का एहसास हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ पश्चिमी विक्षोभ में हुई गड़बड़ी के चलते इस तरीके की घटनाएं सामने आ रही हैं।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय