Sunday, September 8, 2024

पुणे में मूसलाधार बारिश, कई इलाके जलमग्र, बिजली का करंट लगने से तीन की मौत, स्कूल-कालेज बंद

मुंबई। पुणे में रात से हो रही मूसलाधार बारिश से कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। इस दौरान बिजली का करंट लग जाने से तीन लोगों की मौत हो गई। एनडीआरएफ की टीम और फायर ब्रिगेड के जवान जलमग्न इलाके में फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रहे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी सुहास दिवसे ने नागरिकों से सिर्फ जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकलने की अपील की है। पुणे के सभी स्कूलों और कालेजों में आज सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

मौसम एवं विज्ञान विभाग के अनुसार पुणे में आज सुबह तक 85.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। उधर, भारी बारिश की वजह से एकता नगरी में सिंहगढ़ रोड की 15 सोसायटी जलमग्न हैं। खडकवासला क्षेत्र, भोर, वेल्हा, मावल, मुलशी, हवेली आदि इलाकों में जलभराव हो गया है। पुणे के डेक्कन इलाके के पुलाची वाडी में बारिश से एक ठेले को बचाने का प्रयास कर रहे तीन युवकों की बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। इन तीनों की पहचान अभिषेक अजय घनेकर (25), आकाश विनायक माने (21) और शिवा जिद बहादुर परिहार (18) के रूप में की गई है। मौसम एवं विज्ञान विभाग ने अगले कुछ घंटों में पुणे शहर और घाट इलाके में भारी बारिश की चेतावनी दी है। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने प्रशासन को अलर्ट रहने का आदेश दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय