Thursday, October 17, 2024

भारत बनाम न्यूजीलैंड : पहले टेस्ट मैच में बारिश के चलते टॉस में देरी

बेंगलुरु। भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहले टेस्ट में बारिश के चलते टॉस में देरी हो रही है। दोनों टीमों के बीच बुधवार को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने जा रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय टीम अपनी घरेलू जमीन पर बांग्लादेश को पिछली सीरीज में 2-0 से हराने के बाद कीवी टीम का सामना करने के लिए तैयार है। हालांकि बेंगलुरु के मौसम को देखते हुए टॉस में देरी होने से किसी को हैरानी नहीं है। रविवार तक मौसम को लेकर बहुत अच्छी भविष्यवाणी भी नहीं है। पहले दिन खासकर बारिश के चलते मैच काफी हद तक प्रभावित होने के पूर्वानुमान है। ऐसे में यहां पर पिच में नमी की उम्मीद की जा सकती है जिसके चलते टीमों के पास एक अतिरिक्त पेसर उतारने का विकल्प भी खुल जाता है। मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा है कि तीन स्पिनर और तीन पेसर का विकल्प खुला है।

 

फिलहाल वे यही उम्मीद कर रहे हैं कि पूरा मैच खेलने के लिए मिले। उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम यह सीरीज मोहम्मद शमी के बिना ही खेल रही है जो अभी भी अपनी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए अहम है। भारतीय टीम सीरीज में जीत की दावेदार है लेकिन बेंगलुरु की ओवरकास्ट कंडीशन में कीवी टीम के पास भी पलटवार का अच्छा मौका रहेगा।

 

दोनों टीमें इस प्रकार है- भारत टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज , आकाश दीप न्यूजीलैंड टीम: डेवोन कॉन्वे, टॉम लाथम (कप्तान), विल यंग, केन विलियमसन, माइकल ब्रेसवेल, डेरिल मिशेल, रचिन रवींद्र, ग्लेन फिलिप्स, टॉम ब्लंडेल (कीपर), मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, मैट हेनरी, जैकब डफी, एजाज पटेल, विलियम ओरौर्के

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय