Saturday, June 15, 2024

मुजफ्फरनगर में मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण के लिए मास्टर ट्रेनर को दिया गया प्रशिक्षण

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर। जिला निर्वाचन अधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने कहा कि आगामी 04 जून को प्रातः 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में मतगणना सम्पन्न कराई जाएगी। आज जिला पंचायत सभागार में प्रशिक्षण में मौजूद मास्टर ट्रेनर को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट संदेश दिया कि मतगणना कार्य को पूर्ण निष्पक्षतापूर्वक के साथ सम्पादित किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी, मतगणना के दौरान पूर्ण एक्रागता व सावधानी भी बरती जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि मतगणना कार्मिकों को प्रशिक्षण देते समय उनकी जिज्ञासाओं का निवारण किया जाये। उन्हे ई0वी0एम0 से सील खोलने, बैट्री चैक करने, मत गिनने को पूर्ण रूप से प्रशिक्षण दिया जाये। इसमे किसी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाये।जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी कर्मिक प्रत्यके दशा में प्रातः 6ः00 बजे मतगणना स्थल पर उपस्थित रहेगे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही व शिथिलता बर्दाश्त नही होगी।

 

 

प्रत्येक टेबल पर मतगणना सुपरवाईजर, मतगणना सहायक, माईक्रों ऑबजर्वर एवं एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तैनात रहेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दौरान शीट पर मतों की गिनती लिखते समय विशेष ध्यान रखा जाये उसे भली प्रकार देखकर लिखा जाये ताकि त्रुटि की सम्भावना न रहे।

ई0वी0एम0 से मतगणना के लिए प्रति विधानसभा 14 टेबल लगाई जायेगी। कुल 84 टेबल पर मतगणना का कार्य सम्पन्न कराया जायेगा। मतगणना हॉल में मतगणना कर्मिकों सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मोबाइल लेकर प्रवेश नहीं कर सकेंगे, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 ने सभागार में मौजूद मास्टर ट्रेनर को मतगणना के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी। कन्ट्रोल यूनिट का मतगणना के दौरान कैसे प्रयोग करते हुए मतगणना सम्पन्न करानी है, इसका भी सभागार में पीपीटी के माध्यम से प्राजेक्टर पर दिखाया गया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय