Wednesday, May 8, 2024

मुजफ्फरनगर में डीएम-एसएसपी के सामने आत्मदाह का किया प्रयास, भूमाफियों से परेशान, नहीं हो रही कोई सुनवाई !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद की खतौली तहसील में शनिवार को उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब संपूर्ण समाधान दिवस के दिन डीएम एसपी अन्य अधिकारियों के साथ पीड़ितों की शिकायतों का समाधान कर रहे थे। उसी दौरान भूमाफियाओं से परेशान एक व्यक्ति ने अधिकारियों के सामने खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। जिसके चलते खुद जिला अधिकारी और अन्य लोगों ने पीड़ित व्यक्ति से किसी तरह तेल की बोतल को छीनकर किसी तरह मामले को शांत कराया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि जनपद की खतौली तहसील में आज समाधान दिवस के दिन उस समय हंगामा खड़ा हो गया। जब जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और एसएसपी संजीव सुमन अन्य अधिकारियों के साथ पीड़ितों की समस्याओं का समाधान कर रहे थे। इस दौरान खतौली तहसील क्षेत्र स्थित लाडपुर गांव निवासी प्रवीण कुमार ने भू-माफिया और संबंधित अधिकारियों से परेशान होकर समाधान दिवस पर अधिकारियों के सामने खुद पर डीजल छिड़क कर आत्मदाह करने का प्रयास किया। जिस पर खुद जिला अधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी और अन्य लोगों के साथ पुलिस ने पीड़ित व्यक्ति प्रवीण कुमार से तेल की बोतल को छीनते हुए किसी तरह मामले को शांत कराया।

पीड़ित प्रवीण कुमार ने तहसील के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी एक बीघा जमीन  भूमाफियाओं ने कब्जा रखी है। जिसकी वह 4 साल से लगातार शिकायत करता आ रहा है लेकिन आज तक भी उसकी जमीन की पैमाइश नहीं कराई गई है। जिससे आजिज आकर आज उसने समाधान दिवस के दिन अधिकारियों के सामने आत्मदाह करने का प्रयास किया है।

इस पर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने कहा कि पीड़ित व्यक्ति प्रवीण कुमार का जमीन से संबंधित विवाद एसडीएम कोर्ट में चल रहा है जिसको फास्ट ट्रैक में चलाने के आदेश किए जाएंगे।

पीड़ित व्यक्ति प्रवीण कुमार की माने तो मैं जमीन की समस्या को लेकर आया था एवं मेरी जमीन की पैमाइश नहीं करा रहे हैं, मैं बाहर रहता था एवं भू माफिया ने बिना लिखित-पढ़त के मेरी जमीन पर भी प्लाटिंग कर दी और 4 साल से लगातार गुहार लगा रहा हूं लेकिन मेरी समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। मेरी जमीन की पैमाइश होकर मुझे मिल जाए, 4 साल से लगातार बस झूठे आश्वासन दे रहे हैं।  आत्महत्या से अलावा मेरे पास कोई चारा नहीं है क्योंकि जब मेरी कोई सुनवाई नहीं हो रही है और झूठे आश्वासन दिए जा रहे हैं। कल भी एसडीएम साहब ने कहा था कि मकान तुड़वाकर तेरा कब्जा दिलवाएंगे। कहा इससे पहले मैं 10 बार मिल चुका हूं और इससे पहले भी एप्लीकेशन दी थी जिसमें कहा था कि 10-15 दिन का टाइम दे देना और 15 दिन में भी पूरे 4 महीने कर दिए वह 4 महीने में भी समस्या का हल नहीं हुआ है, मेरी जमीन नाप के मुझे मिल जाए।

इस मामले को लेकर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी ने बताया कि  आज जो घटना हुई है उसमें जो मेंन व्यक्ति है वह प्रवीण कुमार है जो खतौली से है, दरअसल इनका 116 में वाद चल रहा है। इसकी शुरुआत 7-2021 से हुई थी और इसमें वाद भी दो जगह चल रहे थे जिसमें एक में 9 पार्टियां थी और दूसरी में 11 पार्टियां थी तो पार्टी ज्यादा होने के कारण कुछ लोगों को तामील होने में इशू आई थी। उसके बाद रजिस्टर्ड तामील भी कराई थी और पार्टी ज्यादा होने के कारण यह कोर्ट में मामला चल रहा था। इसमें जेनवन डिले था, उसके बाद जब खतौली में तीन-चार महीने पहले यह मामला संज्ञान में आया एवं जब इन्होंने एसडीएम साहब के पास शिकायत दर्ज की तो इसे फास्ट ट्रैक  में लाया गया और दोनों केसों को एक ही केस में तलब कराया गया ताकि इसमें और डिले ना हो, उनकी जब पहली बार 16-08-2023 को एसडीएम साहब और प्रशासन के संज्ञान में शिकायत आई तो जो एसडीएम की रिपोर्ट आई तो इन्होने उसमे बताया कि इन्होंने 18-08 को ही पीडी बना दिया तो उसके बाद उसकी आपत्ति आती है।आपत्ति दोनों साइड से आ गई है और जो प्रवीण की आपत्ति है जो 16-10-2023 को आई तो एसडीएम साहब की कोर्ट में 16 अक्टूबर को उनकी आपत्ति आ चुकी है, इनको अभी काउंसलिंग किया गया है एवं स्पेशली बुलाकर भी समझाया गया है क्योंकि इसमें 116 में वाद चल रहा है तो इसको फ़ास्ट ट्रैक  मे लाया गया है।

डीएम ने बताया कि उनसे कहा गया है कि इसमें धैर्य रखें जल्दी इसमें निर्णय लिया जाएगा तो इसी क्रम में इनकी शिकायत 16 अक्टूबर को आई है और एसडीएम साहब ने अवगत कराया है कि अगले हफ्ते जब बैठेंगे तो फास्ट ट्रैक में आदेश किया जाएगा । उन्होंने बताया कि रिश्वतखोरी के मेरे पास कोई आदेश नहीं है एवं इन्होंने अवगत कराया है कि मेरे केस में कोई सुनवाई नहीं हो रही है और मेरे सामने रिश्वतखोरी की कोई बात नहीं आई है इन्होंने एप्लीकेशन दी है एवं जांच करेंगे अगर रिश्वतखोरी का आरोप भी है,अधिकारी जांच करके आगे की कार्रवाई करेंगे और इसमें कोई कोताही नहीं होगी।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय