Sunday, May 12, 2024

जॉर्जिया चुनाव धोखाधड़ी मामले में गुरुवार को सरेंडर करेंगे ट्रंप, तय हो चुके हैं आरोप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाशिंगटन। जॉर्जिया के चुनावों में धोखाधड़ी के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप गुरुवार को आत्मसमर्पण करेंगे। ट्रंप ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी देते हुए लिखा कि वे गिरफ्तार होने जा रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप और 18 अन्य लोगों के खिलाफ जॉर्जिया चुनाव में गड़बड़ी करने और चुनाव नतीजों को पलटने की कोशिश के आरोप में पिछले सप्ताह आरोप तय किए गए हैं।

डोनाल्ड ट्रंप पर 2020 में जॉर्जिया में अपनी चुनावी हार को पलटने के प्रयास करने के साथ धोखाधड़ी और गुंडागर्दी समेत 12 आरोप लगे हैं। ट्रंप के साथ ही उनके पूर्व वकील रूडोल्फ गिउलिआनी और व्हाइट हाउस के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज समेत 18 अन्य लोगों पर भी धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप है। इस मामले में ट्रंप को दो लाख डॉलर का बॉन्ड भरना होगा। ट्रंप के आत्मसमर्पण को देखते हुए फुल्टन काउंटी जेल के आसपास लोगों की आवाजाही को रोक दिया जाएगा, ताकि कानून व्यवस्था के लिए कोई समस्या पैदा ना हो सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जॉर्जिया मामला डोनाल्ड ट्रंप पर बीते पांच महीनों में चौथा अभियोग है। ट्रंप और उनके 18 सहयोगियों को शुक्रवार तक आत्मसमर्पण करने की समय सीमा निर्धारित की गयी थी। अब ट्रंप ने ही खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट कर बता दिया है कि वह गुरुवार को ही फुल्टन काउंटी जेल में आत्मसमर्पण करेंगे। ट्रंप के आत्मसमर्पण के लिए कोर्ट ने दस्तावेज तैयार किए हैं, उनमें एक शर्त यह भी है कि ट्रंप किसी अन्य गवाह या पीड़ित को डराएंगे-धमकाएंगे नहीं, सोशल मीडिया पर भी ट्रंप इनके खिलाफ कुछ नहीं लिख सकेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय