Friday, May 10, 2024

नोएडा में पकड़े गए दो हाई-फाई अंतर्राज्यीय चोर, लाखों का माल बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर-39 पुलिस ने हाई-फाई दो अंतर्राज्यीय चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी किए हुए करीब 7 तोले सोना, नगदी, स्कूटी तथा घर का ताला तोड़ने में प्रयोग होने वाले औजार आदि बरामद किया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरीश चंदर ने बताया कि थाना सेक्टर-39 पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर सिराजुद्दीन उर्फ सिराज उर्फ शिवा बंगाली तथा सहजाद उर्फ पहलवान पुत्र लाल मौहम्मद उर्फ लालची बंजारा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने चोरी में प्रयुक्त होने वाली स्कूटी, देसी तमंचा तथा ताला तोड़ने वाले औजार बरामद किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इन बदमाशों की निशानदेही पर थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-37 में रहने वाली श्रीमती शालिनी सिंह के घर से 6 जुलाई 2023 को चोरी किया गया लाखों रुपए के जेवरात में से करीब 7 तोले सोना तथा कुछ नकदी बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि सिराजुद्दीन के ऊपर उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित विभिन्न प्रांतों में 46 मुकदमे पूर्व में दर्ज है, जबकि शहजाद के ऊपर 15 मामले दर्ज हैं। ये एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह के सदस्य हैं।  ये लोग रेकी करके घरों में चोरी करते हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त अपनी वेशभूषा इस तरह से रखते है कि पुलिस व आमजन द्वारा आते जाते समय इन पर कोई शक नहीं कर सकता तथा सेक्टर में जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे सकें। अभियुक्तों द्वारा दिन के समय सेक्टरों में बन्द मकानो व फ्लैटों की रेकी कर तथा मौका देखकर मकानों व फ्लैटो से सोने-चॉदी के आभूषणों की चोरी की घटना को अंजाम दिया जाता था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय