Saturday, May 18, 2024

नोएडा में सीवर की सफाई करने उतरे दो मजदूर,जहरीली गैस की चपेट में आने से हुई मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। एनसीआर का हाईटेक शहर और उत्तर प्रदेश के शो विंडो नोएडा में सीवर के सेफ्टी टैंक की सफाई के लिए उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 26 में सीवर लाइन के मेन सेफ्टी टैंक में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। दोनो मजदूर नोएडा के सेक्टर 9 के रहने वाले थे।

 

नोएडा के सेक्टर 9 में बनी झुग्गियों में रहने वाले नूनी मंडल और तपन मंडल की सेफ्टी टैंक की सफाई करते समय मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस पंचायतनामा कर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई कर रही है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक, सीवर के सेफ्टी टैंक की सफाई के वक्त किसी भी तरीके की कोई भी सावधानी नहीं बरती जा रही थी और न ही सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा था, जिसकी वजह से यह घटना हुई।

 

इस मामले में नोएडा के डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने बताया कि सेक्टर-26 में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने घर के सेफ्टी टैंक की सफाई कराने के लिए दो लोगों को बुलाया था। बीती रात दोनों सफाई करने के दौरान बेहोश हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां मृत घोषित कर दिया गया। अभी दो दिन पहले ही लखनऊ में ऐसे ही एक मामले में दो मजदूरों की जान चली गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय