Sunday, May 19, 2024

नोएडा में वेब सीरीज के पात्रों के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे दो शातिर गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । एक वेब सीरीज से प्रेरित होकर अपना नाम पात्रों के नाम पर रखकर व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुपो के माध्यम से जुड़कर, बैंक खाते की गोपनीय जानकारी प्राप्त करके, रजिस्टर्ड सिम को स्वाइप व रजिस्टर्ड मेल आईडी को हैक कर वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का प्रयोग करते हुए करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले गैंग के दो बदमाशों को नोएडा के साइबर क्राइम थाना पुलिस ने आज गिरफ्तार किया है।
 साइबर क्राइम थाने के प्रभारी निरीक्षक सुश्री रीता यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के नाम रितेश चतुर्वेदी उर्फ अमित सिंह उर्फ सौरव यादव पुत्र अनिल कुमार चतुर्वेदी निवासी जनपद कानपुर तथा ऋषभ जैन उर्फ प्रिंस ठाकुर पुत्र स्वर्गीय मुन्ना लाल जैन निवासी जबलपुर मध्य प्रदेश है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार रितेश चतुर्वेदी उर्फ अमित सिंह के खिलाफ नासिक सिटी महाराष्ट्र में भी पूर्व में मुकदमा दर्ज है।
उन्होंने बताया कि जनवरी माह में एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि विशेष निर्यात जोन फेस -2 में उनकी फैक्ट्री है। बदमाशों ने उनकी कंपनी का अकाउंट हैक करके एक करोड़ रूपया निकाल लिया है। उन्होंने बताया कि विवेचना के दौरान इन दोनों बदमाशों की आज गिरफ्तारी हुई है।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने “मनी हाइस्ट” वेब सीरीज से प्रेरित होकर अपना नाम वेब सीरीज के पात्रों के नाम पर रखकर, व्हाट्सएप व टेलीग्राम एप पर 15 से अधिक ग्रुप से जुड़ गए तथा अपराधियों ने अपने निजी जानकारी को छुपाते हुए वेब सीरीज के पात्रों के नाम रखते हुए, फर्जी सिम, इंटरनेशनल मोबाइल नंबर का प्रयोग किया।
गिरफ्तार अभियुक्तों में गिरोह का सरगना वेब सीरीज पात्र प्रोफेसर वास्तविक नाम रितेश चतुर्वेदी उर्फ अमित सिंह व अन्य वेब सीरीज पात्र रियो वास्तविक नाम ऋषभ जैन उर्फ प्रिंस ठाकुर को वाराणसी से मय घटना में प्रयुक्त तकनीकी संसाधनों के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इनके पास एक किया सोनेट कार, एक लैपटॉप, मोबाइल फोन, 32 डेबिट कार्ड, 3 बैंक पासबुक, 25 सिम कार्ड, दो ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय