Tuesday, April 16, 2024

हरिद्वार में बाइक फिसलने से आर्मी ट्रक की चपेट में आए दो युवक, मौके पर मौत

हरिद्वार। शाहपुर भोगपुर मार्ग पर शिवालिक स्टोन क्रशर के पास एक बड़ा हादसा हो गया। इसमें भोगपुर से आ रहे दो बाइक सवारों की मौके पर मौत हो गई।

हादसा बाइक फिसलने से हुआ। ग्रामीणों ने हादसे का जिम्मेदार क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहे अवैध खनन व अवैध खनन सामग्री से भरे ओवर लोड वाहनों को बताया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और आर्मी की गाड़ी को को कब्जे में लेकर भिक्कमपुर चौकी खड़ा कर दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोगपुर निवासी दो बाइक सवार युवक 32 वर्षीय सचिन सैनी पुत्र सुरेंद्र सैनी और 27 वर्षीय शक्ति कश्यप पुत्र कमल सिंह अपनी बाइक से ड्यूटी जा रहे थे। जैसे ही वह बाणगंगा में लगे शिवालिक स्टोन क्रशर के पास बनी पुलिया को पार किया तो सड़क पर पड़ी बजरी व फिसलन से उनकी बाइक फिसल कर बराबर से रुड़की जा रही आर्मी की गाड़ी की चपेट में आ गई। 65 ब्रिज इंजीनियर रेजिमेंट की गाड़ी दोनों बाइक सवार युवकाें के ऊपर से गुजर गई, जिसमें सचिन सैनी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि शक्ति कश्यप की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। दोनों युवकों की मौत की खबर जैसे ही परिजनों को पता चली तो परिवार में कोहराम मच गया।

सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घेराबंदी शुरू कर दी। सूचना मिलते ही थाना पथरी व लक्सर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवकों को बाहर निकाला। इसमें शक्ति कुछ सांसें चल रही थीं। उसको इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जिसकी रास्ते में ही मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ग्रामीणों ने बताया कि शक्ति कश्यप की हाल ही में पीडब्ल्यूडी विभाग में चतुर्थ श्रेणी सरकारी नौकरी लगी थी। सचिन सैनी स्वामी रामदेव की कंपनी में काम करता था। दोनों एक ही मोटरसाइकिल से अपने काम पर जा रहे थे। दोनों ही युवकों के दो-दो बच्चे हैं, जिसमें सचिन की पत्नी अभी प्रेग्नेंट है। प्रतिदिन रोड पर अवैध खनन के ओवरलोडिंग वाहन चल रहे हैं, जिनके कारण सड़कों पर बजरी बिखरी हुई है, जिसे आए दिन मोटरसाइकिल सवार फिसलकर घायल होते रहते हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी एक स्कूल मास्टर और दो बच्चों की टांडा भागमल और तीन की लक्सर में अवैध खनन के कारण क्षेत्र में मौत हो चुकी है, लेकिन अभी तक सरकार ने उससे कोई सबक नहीं लिया है। पुलिस का कहना है कि पीडि़तों की तरफ से तहरीर मिल गई है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय