Saturday, April 27, 2024

थानाभवन में हाई वोल्टेज करंट से दो युवक बुरी तरह से झुलसे, हायर सेंटर रेफर हुए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

थानाभवन। क्षेत्र के गांव भनेड़ा उद्दा में थानाभावन ऊन मार्ग पर स्थित जाहरवीर गोगा मंदिर पर काम करते वक्त लोहे के पाइप निकालते समय 11 हजारी हाईटेंशन वायर से टच होकर काम करने वाले अनुसूचित जाति के दो युवक बुरी तरह से झुलस गए।

थानाभवन से ऊन मार्ग पर 7 किलोमीटर दूरी पर गांव भनेड़ा उद्दा पड़ता है, जिसमें प्रतिवर्ष बाबा जाहरवीर गोगा मंदिर पर मेला लगता है। यह मेला तीन दिवसीय होता है, इसके बाद भंडारे का आयोजन कर संपन्न कर दिया जाता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंगलवार को मेले का आखिरी दिन था, जिसमें कारीगर अपने-अपने सामान को समेटने में लगे हुए थे। यह घटना लगभग 12 बजे दोपहर की है, जब दोनों लड़के सजावट में लगे लोहे के पाइप को निकालने लगे तभी अचानक लोहे के पाइप में ऊपर की तरफ जुड़े एक अन्य पाइप के कारण झुकाव लेकर गेट के ऊपर से गुजर रही 11 हजारी विद्युत लाइन के तार से जा टकराए।

हाई टेंशन विद्युत करंट होने की वजह से दोनों युवकों को बिजली ने बुरी तरह झुलस दिया। मौके पर खड़े गांव के किसी राहगीर ने यारपुर फीडर पर फोन करके दो युवकों को बिजली के करंट द्वारा पकडऩे जाने की सूचना भी दी। युवकों को बुरी तरह से झुलसा देख मौके पर जमा राहगीरों और ग्रामीणों की मदद से दोनों जख्मी लोगों को सीएचसी थानाभवन पहुंचाया। जिला उपाध्यक्ष बीजेपी आंनद पुंडीर सामुदायिक केंद्र पर पहुंचे।

इस घटना की सूचना पाकर शामली जिला उपाध्यक्ष भाजपा आनंद पुंडीर सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और डॉक्टर से उनकी हालत के बारे में जानकारी ली, साथ ही उच्च अधिकारियों से बातचीत कर जख्मी लोगों को हायर सेंटर रेफर कराया।

इस बारे में सीएचसी में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर सुशील कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे पास दो पैसेंट जो आए हैं ये बताते हैं कि इलेक्ट्रिसिटी से बर्न हुआ है, ऐसा प्रतीत होता है कि हाई वोल्टेज करंट लगा है, जिनके पैरों में बर्न के घाव हैं, जिनका प्राथमिक उपचार करीब-करीब कर दिया है। एक पेसेन्ट हमने मेडिकल कॉलेज भिजवा दिया है और दूसरे की तैयारी है। दोनों मरीजों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है हालत स्थिर है और प्राथमिक उपचार कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय