Monday, May 20, 2024

भगोड़े अमृतपाल सिंह की ब्रिटेन मूल की पत्नी अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चंडीगढ़। भगोड़े वारिस पंजाब डे के प्रमुख अमृतपाल सिंह की ब्रिटेन मूल की पत्नी किरणदीप कौर को गुरुवार को अमृतसर हवाईअड्डे पर हिरासत में लिया गया, जब वह लंदन जाने वाली उड़ान में सवार होने की कोशिश कर रही थी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि जब वह अमृतसर-लंदन एयर इंडिया की उड़ान से यहां पहुंचीं तो उन्हें आव्रजन विभाग द्वारा श्री गुरु राम दास अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वह वर्तमान में अमृतसर जिले के अमृतपाल सिंह के पैतृक गांव जल्लूपुर खेड़ा में रहती हैं।

दिवंगत अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू द्वारा बनाए गए संगठन का समर्थन करने में उनकी भूमिका के लिए पुलिस द्वारा उनसे कई बार पूछताछ की जा चुकी है।

अमृतपाल सिंह, जिनके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) लगाया गया है और एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है, 18 मार्च से बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के बावजूद फरार है।

अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी पापलप्रीत सिंह को एनएसए के तहत 10 अप्रैल को अमृतसर में गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ छह अन्य मामले भी दर्ज किए गए हैं।

पापलप्रीत सिंह एक खालिस्तानी कार्यकर्ता हैं, जिसने कट्टरपंथी उपदेशक के मीडिया सलाहकार के रूप में छोड़ने से पहले खुद को एक पत्रकार बताया।

अमृतसर के निवासी, उसे पहले 2015 में पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस से कथित संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय