Saturday, May 11, 2024

रूस के खिलाफ यूक्रेन का लंबे समय से प्रतीक्षित जवाबी हमला शुरू

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कीव | यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने पुष्टि की है कि रूस के खिलाफ उनके देश का लंबे समय से प्रतीक्षित जवाबी हमला शुरू हो गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जेलेंस्की ने शनिवार को कहा, जवाबी कार्रवाई और रक्षात्मक कार्रवाई हो रही है।

लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस बारे में विस्तार से बात नहीं करेंगे कि जवाबी हमला किस चरण या स्थिति में था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीबीसी ने बताया कि यह टिप्पणी यूक्रेन के दक्षिण और पूर्व में लड़ाई बढ़ने और व्यापक रूप से प्रत्याशित धक्का की प्रगति के बारे में अटकलों के बाद आई है।

कहा जाता है कि यूक्रेनी सैनिक पूर्व में बखमुत के पास और दक्षिण में जापोरिज्जिया के पास आगे बढ़े हैं और रूसी ठिकानों पर लंबी दूरी के हमले किए हैं।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, लेकिन मोर्चे पर वास्तविकता का आकलन करना मुश्किल है, दो युद्धरत पक्ष विपरीत बयान पेश कर रहे हैं : यूक्रेन प्रगति का दावा कर रहा है और रूस हमलों का जवाब देने की तैयारी में है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को प्रकाशित एक वीडियो साक्षात्कार में कहा कि यूक्रेनी बलों ने निश्चित रूप से अपना आक्रमण शुरू कर दिया था, लेकिन भारी हताहतों के साथ आगे बढ़ने का प्रयास विफल रहा।

कीव में कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के साथ बातचीत के बाद जेलेंस्की ने रूसी नेता के शब्दों को ‘दिलचस्प’ बताया।

अपने कंधों को उचकाते हुए, अपनी भौहें ऊपर उठाते हुए और पुतिन को न जानने का नाटक करते हुए जेलेंस्की ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि रूस को लगता है कि उनके पास अब लंबा समय तक नहीं बचा है।

बीबीसी के मुताबिक, उन्होंने यह भी कहा कि यूक्रेन के सैन्य कमांडर सकारात्मक मूड में थे। उन्होंने कहा : ‘पुतिन को बताओ।’

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय