Wednesday, April 24, 2024

आरोग्य हॉस्पिटल में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर को किया सील, भाकियू महाशक्ति ने किया था प्रदर्शन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चरथावल। आरोग्य नर्सिंग होम में अल्ट्रासाउंड के बाद एक महिला का गर्भपात करने का आरोप लगाते हुए दो दिन पूर्व हुए हंगामे के बाद सीएमओ महावीर फौजदार ने आरोग्य हॉस्पिटल में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील करा दिया। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्यवाही से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया।

आपको बता दे कि एक महिला के साथ गर्भपात का आरोप लगाते हुए भाकियू (महाशक्ति) के बैनर तले किसानों ने नर्सिंग होम पर दो दिन पूर्व धरना दिया था। हंगामे के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी  मामले की जांच की थी। उधर,  हंगामे वाले दिन हॉस्पिटल संचालक ने आरोपों को बेबुनियाद बताया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

धरने में भाकियू (महाशक्ति) के जिलाध्यक्ष अनुभव त्यागी ने आरोप लगाया था कि नंगला राई निवासी महिला ने दो मार्च को निजी नर्सिंग होम में पेट में तकलीफ होने पर अल्ट्रासाउंड कराया था। महिला चिकित्सक ने जांच रिपोर्ट में बच्चे की हालत नाजुक बताते हुए जान का खतरा बताया था । इसके बाद छह हजार रुपये लेकर उसका गर्भपात कर दिया, इससे महिला की हालत खराब हो गई थी।

उन्होंने कहा था कि यह चिकित्सक की लापरवाही से हुआ था। सूचना पर चरथावल थाना प्रभारी राकेश शर्मा मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया था, लेकिन धरनारत लोगों ने सीएमओ को मौके पर बुलाने की मांग की थी।

सीएमओ के निर्देश पर चरथावल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर सतीश कुमार ने मौके पर पहुंच कर जांच की थी। जांच पूरी होने के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डाक्टर सतीश कुमार ने बताया  कि सीएमओ महावीर सिंह फौजदार के निर्देश पर निजी नर्सिंग होम में जांच के लिए गए थे। पीड़ित महिला से बातचीत की गई थी। निजी नर्सिंग होम संचालक ने पिछली तिथियों का सीसीटीवी कैमरे का डाटा नहीं दिखाया। महिला को बता दिया गया कि वह सीएचसी में आकर जांच पड़ताल कराए। इसके बाद उसे परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया जाएगा। विस्तृत रिपोर्ट के बाद अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय