Wednesday, May 15, 2024

मुज़फ्फरनगर में पति-पत्नी आये थे बिचौलिए की हत्या करने, फिर पत्नी की हत्या करके पति ने कर ली आत्महत्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अपनी शादी से नाखुश एक व्यक्ति ने पत्नी को गोली मारने के बाद खुदकुशी कर ली। इससे पहले उन्होंने शादी कराने वाले मौसेरे भाई की भी हत्या का प्रयास किया। इस दौरान एक पड़ोसी बीच में आया तो उस पर भी फायरिंग कर दी जो घायल हो गया। पुलिस ने दंपति के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया । दोनों के शव के पास से हथियार भी मिले हैं।

शुक्रवार की सुबह गादला गांव में ताबडतोड गोलियां चलने की आवाज से ग्रामीण सहम गये। कुछ देर बाद युवक युवती गांव से बाहर खून से लथपथ हालत में मिले, जहां युवक की मौके पर ही मौत हो गयी, तो युवती को गम्भीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां युवती की मौत हो गयी। फायरिंग के दौरान एक ग्रामीण घायल हो गया, जिसे जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। मौके पर पहुंचे एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने पति-पत्नी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
भोपा थाना क्षेत्र के ग्राम गादला में शुक्रवार की सुबह  सद्दाम के दरवाजे पर दस्तक हुई, तो पत्नी साहिबा ने दरवाजा  खोला, जहां नसीम मलिक

पुत्र शमीम मलिक व उसकी पत्नी तमन्ना हाथों में पिस्टल लिये हुए थे। दोनों ने सद्दाम के बारे में साहिबा से पूछा। सद्दाम फजर की नमाज अदा करने मस्जिद में गया हुआ बताया गया, जिस पर नसीम मलिक ने गाली-गलौज शुरू कर दी तथा अपनी पत्नी से झगडने लगा। इतने में ही सद्दाम वहां आ गया, तो नसीम ने उस पर जानलेवा हमला करते हुए फायरिंग शुरू कर दी, किन्तु सद्दाम ने बाथरूम में छिपकर अपनी जान बचाई।

गोलियों की आवाज व शोर शराबा सुनकर पडोसी साबिर पुत्र लियाकत अलवी वहां पहुंचा और दोनों से पूछताछ का प्रयास किया तभी तमन्ना ने अपने पिस्टल से उस पर फायर झोंक दिया। साबिर गोली लगने से खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पडा। शोर सुनकर ग्रामीणों की भीड उधर दौडी। नसीम व तमन्ना ने बाईक द्वारा फरार होना चाहा, तो बाईक स्टार्ट न होने के कारण दोनों पैदल ही भाग खडे हुए। गांव से बाहर पहुंचते ही पुन: फायरिंग हुई।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार नसीम मलिक ने तमन्ना के गोली मार दी तथा फिर स्वयं को भी गोली से उडा दिया। नसीम मलिक की मौके पर ही मौत हो गयी, तो तमन्ना को भोपा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लाया गया, जहां उसने दम तोड दिया। घायल साबिर को भोपा अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी गम्भीर हालत के चलते उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं मौके पर एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति, सीओ सदर हिमांशु गौरव, सीओ भोपा राम आशीष यादव, नई मंडी थाना प्रभारी संतोष त्यागी, थानाध्यक्ष ककरौली सुनील कसाना सहित भारी पुलिस बल उपस्थित रहा।
पुलिस ने क्या कहा?:
एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि मृतक 28 वर्षीय नसीम पुत्र शमीम मलिक निवासी मखियाली थाना नई मण्डी अपनी पत्नी तमन्ना मूल निवासी लोनी गाजियाबाद मौसेरे भाई सद्दाम की हत्या करने के लिए गादला पहुंचे तथा सद्दाम की हत्या करने के इरादे से फायरिंग की, किन्तु सद्दाम नमाज पढने गया हुआ था। रास्ते में साबिर अलवी मिला, जिसे गोली मारकर घायल कर दिया गया, जो खतरे से बाहर है।
सद्दाम ने नसीम व तमन्ना की शादी पांच माह पूर्व कराई थी। पति पत्नी में विवाद चल रहा था। दोनों किसी बात को लेकर सद्दाम से नाराज थे। पहले नसीम ने पत्नी तमन्ना की गोली मारकर हत्या की। उसके बाद नसीम ने स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटनास्थल से दो पिस्टल व कारतूस बरामद हुए हैं तथा नसीम की जेब से 81500  रूपये बरामद हुए है।
हत्यारोपी था मृतक नसीम: थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मृतक नसीम पर अपने फुफेरे भाई की हत्या का आरोप है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नसीम ने अपने फुफेरे भाई वाहिद उर्फ चोना निवासी सरवट की हत्या वाहिद की पत्नी संग अवैध सम्बंधों के चलते कर दी थी, जिसमें नसीम व फुफेरी भाभी को 16 सितम्बर 2017 को थाना सिविल लाईन द्वारा जेल भेजा गया था। अक्टूबर 2019 को नसीम जेल से रिहा हो गया था।
नसीम तमन्ना की मौत बनी रहस्य: बहुत कुछ घट जाने के बाद भी नसीम व तमन्ना की मौत रहस्य बनी हुई है। नसीम ने अपनी पत्नी तमन्ना की हत्या क्यों की तथा दोनों मिलकर मौसेरे भाई सद्दाम की हत्या क्यों करना चाहते थे? दोनों के मरने से पहले के अंदाज ने आत्महत्या की आशंका क्यों जाहिर की? नसीम अगर परिवार से पराया था, तो अपने बीमार भाई से प्रेम व हमदर्दी क्यों कर रहा था?

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार नसीम और तमन्ना की शादी नसीम के मौसेरे भाई सद्दाम निवासी गादला ने कराई थी। शादी के बाद पति पत्नी एक दूसरे से खुश नहीं थे। दोनों के बीच आए दिन विवाद होता रहता था। अपनी शादी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए नसीम ने गुरुवार को मौसेरे भाई सद्दाम को फोन किया था। उसने सद्दाम से कहा था कि उसने दोनों के बीच शादी करा कर गलत किया।

गांव के लोगों की मानें तो नसीम ने फोन पर शुक्रवार सुबह सद्दाम के घर आने की बात कही थी। शुक्रवार सुबह नसीम पत्नी तमन्ना को बाइक पर लेकर सद्दाम के घर थाना क्षेत्र भोपा के गांव गादला पहुंच गया। एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि नसीम ने गांव गादला पहुंचकर सद्दाम को आवाज दी। नसीम की आवाज सुनकर सद्दाम घर में छुप गया।

इसी दौरान एक अन्य पड़ोसी साबिर ने मामला जानना चाहा तो उस पर फायरिंग कर दी। गले में गोली लगने से साबिर घायल हो गया। इसके बाद मौके पर काफी लोग इकट्ठा हो गए तो नसीम उसकी पत्नी तमन्ना को बाइक पर बैठा कर जल्दी आओ और घर से थोड़ी दूर गली में पहुंचकर उसने तमन्ना को गोली मार दी। उसके बाद नसीम ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली। एसपी देहात ने बताया कि दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया पुलिस विस्तृत जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय