Wednesday, July 3, 2024

लखनऊ में सीएम योगी से मिले केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान, मुआवजा दिलाने की मांग

मुजफ्फरनगर। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर बाढ़ के कारण किसानों की फसलों को हुए नुकसान तथा बाढ़ के कारण ही क्षतिग्रस्त हुए घरों के लिए जल्द मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है। मुजफ्फरनगर के सैकड़ों गांव इस साल बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। पिछले दिनों मुजफ्फरनगर सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने बाढ़ से प्रभावित कई गांव का दौरा कर फसलों तथा घरों आदि को हुए नुकसान का जायजा लिया था।

आज केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस संबंध में मुलाकात की। इस दौरान संजीव बालियान ने कहा कि वेस्ट यूपी के जनपद मुजफ्फरनगर में हिंडन नदी, काली नदी, सोनाली तथा गंगा नदी में आई बाढ़ के कारण शहर तथा ग्रामीण इलाकों में काफी आबादी प्रभावित हुई है। बाढ़ के कारण कई हजार एकड़ कृषि भूमि की फसल नष्ट हो गई है, जिसका जल्द सर्वे कराकर किसानों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए जाने की आवश्यकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

संजीव बालियान ने कहा कि मुजफ्फरनगर शहर के कुछ मोहल्ले तथा ग्रामीण क्षेत्रों में भी घर बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुए हैं। बाढ़ के कारण कई स्थानों पर घर भी गिर गए हैं, जिसके लिए लोगों को घरों के निर्माण गृहस्थी के सामान आदि के लिए भी मुआवजे की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि जिले में बाढ़ के कारण सड़कें भी टूट गई है, इसलिए लोक निर्माण विभाग व अन्य सड़कों के पुनर्निर्माण से संबंधित विभागों को तुरंत सड़कों की बहाली का कार्य शुरू करने की आवश्यकता है।

केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से किसानों की फसलों के हुए नुकसान का तत्काल सर्वे कराकर उन्हें मुआवजा उपलब्ध कराने तथा बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुए मकानों के पुनर्निर्माण के लिए भी आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय