Thursday, July 4, 2024

मुज़फ्फरनगर की शुकतीर्थ नगरी का 22 जुलाई को दौरा करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मंत्री ने दी जानकारी

मुजफ्फरनगर। जनपद में स्थित शुकतीर्थ नगरी (शुक्रताल) में पिछले लंबे समय से गंगा की धारा लाए जाने की मांग उठती आई है । जिसको लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल लगातार इस मांग के लिए प्रयास करते आए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिसको लेकर आज मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने जिला कलेक्ट्रेट पर स्थित चौधरी चरण सिंह सभागार में एक प्रेस वार्ता कर शुकतीर्थ नगरी में 22 जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे की जानकारी दी। इस दौरान राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि शुकतीर्थ नगरी में पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही यहां गंगा की धारा आने की घोषणा करेंगे।

उन्होंने कहा कि शुकतीर्थ जो मुजफ्फरनगर सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश का एक बहुत बड़ा तीर्थ है एवं श्रीमद्भागवत की उद्यमी स्थली है व मान्यता के अनुसार सुखदेव जी ने सुख तीर्थ में वट वृक्ष के नीचे राजा परीक्षित जी को भागवत कथा सुनाई थी तो तभी से इसके नाम का हिंदुस्तान में प्रत्येक संत शुक तीर्थ में आकर भागवत कथा करना चाहता है व अपने परिवार के साथ व भक्तों के साथ आते हैं एवं भागवत कथा करते हैं।

उन्होंने कहा कि वीरपाल निर्वाल व जिला अध्यक्ष तथा भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं एवं संतो के द्वारा लगभग 35 40 वर्षों से यह मांग थी कि शुकतीर्थ के अंदर गंगा का जल आए और मैं भी जब से विधायक हूं पहले 2016 में, फिर 2017 में, फिर 2022 में तब से लगातार मेरा प्रयास है बल्कि पहला प्रश्न विधानसभा के अंदर शुक तीर्थ में गंगाजल का ही रखा एवं डॉक्टर संजीव बालियान ने यह प्रयास किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय