Monday, October 21, 2024

उप्र विधानसभा उपचुनाव : करहल सीट से सपा उम्मीदवार तेज प्रताप यादव ने किया नामांकन

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी (सपा) के मैनपुरी करहल विधानसभा सीट से उपचुनाव में उम्मीदवार तेज प्रताप यादव ने सोमवार को अपना नामांकन पत्र ​दाखिल ​कर दिया। कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिला निर्वाचन अधिकारी को पर्चा देते हुए सपा उम्मीदवार ने नामांकन कराया। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रो. रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव, सांसद डिम्पल यादव मौजूद रहीं।

करहल विधानसभा सीट से नामांकन कराने के साथ आज सपा ने प्रदेश की नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपना पहला नामांकन कराने की शुरूआत की। इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने मनमर्जी के अधिकारी रखे हैं। बीजेपी किसी को न्याय नहीं दे सकती। बहराइच में बीजेपी ने जानबूझ कर दंगा कराया। चुनावी फायदे के लिए दंगा करवाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अखिलेश ने सवाल का जवाब देते हुए कहा कि करहल की जनता सपा को ही चुनेगी। यहां के लोगों ने हमेशा साथ दिया है। उन्होंने कहा कि करहल सीट पर तेज प्रताप सिंह ऐतिहासिक मतों से जीतेंगे। करहल और मैनपुरी की जनता ने नेताजी का हमेशा साथ दिया है। यहां के लोगों ने हमेशा से समाजवादी को चुनती रही हैं। पहले से ज्यादा लोगों का साथ मिलेगा और परिणाम बहुत अलग होगा।

भाजपा उपचुनाव में करहल सीट से किसको उतारे इसको लेकर परेशान है। भाजपा पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) से घबराई हुई है। पीडीए परिवार के लोग सबसे भेदभाव के शिकार हुए हैं। बटोगे तो कटोगे वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि ये पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) और सपा को लेकर यह बात कह रहे हैं। एक हो जाओ और चुनाव में भारी मतों से समाजवादियों को विजयी बनाओ।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी राज में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है। इन लोगों को विकास की चिंता नहीं है। सबसे ज्यादा क्राइम उत्तर प्रदेश में हो रहा। बीजेपी सरकार में सभी को न्याय नहीं मिल रहा है। ये लोग सदस्यता कम कर रहे हैं। ये लोग जमीनों पर कब्जा ज्यादा कर रहे हैं। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि ये जिसको चाहें गिरफ्तार कर लें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय