Sunday, May 26, 2024

ग्रेटर नोएडा में यूपी इण्टरनेशनल ट्रेड शो का होगा आयोजन, समीक्षा बैठक में तारीख की घोषणा 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
ग्रेटर नोएडा। बीते साल उत्तर प्रदेश सरकार ने इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड (आईईएमएल), ग्रेटर नोएडा के साथ मिलकर “यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (यूपीआईटीएस)” के पहले संस्करण का आयोजन किया था। पहला आयोजन काफी सफल रहा। पहली सफलता से उत्साहित होकर अब दूसरी बार भी इस ट्रेड शो का
आयोजन आगामी  25 सितंबर से 29 तक आईईएमएल में होने जा रहा है।
शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के खेल, युवा मामले, एमएसएमई, खादी और ग्रामोद्योग, हथकरघा और कपड़ा विभागों के प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने यूपीआईटीएस 2024 के दूसरे संस्करण की तैयारी और कार्य योजना की समीक्षा करने के लिए इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने 25 सितंबर से आयोजित होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की तैयारियों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में उनके डीएम मनीष कुमार वर्मा, इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार और इंडिया एक्सपो सेंटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  सुदीप सरकार ने भी भाग लिया।
 समीक्षा बैठक के दौरान आलोक कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश को कई छोटे देशों के आकार से भी कम जाना जाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि एक आर्थिक महाशक्ति के रूप में इसकी क्षमता को यूपीआईटीएस के माध्यम से वैश्विक मंच पर पेश किया जाए। यह प्रतिभागियों के लिए उत्तर प्रदेश को एक अंतरराष्ट्रीय सोर्सिंग हब के रूप में प्रदर्शित करने का एक उत्कृष्ट अवसर है। इसके अलावा, हमें इसे खरीदारों के लिए एक अनिवार्य कार्यक्रम के रूप में स्थापित करना चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए भागीदार राज्यों को आमंत्रित करने को कहा । उन्होंने उत्पाद ओडीओपी, जीआई टैग और अन्य योजनाओं को बढ़ावा देने पर जोर दिया।
 डॉ. राकेश कुमार ने आगामी शो के लिए चल रही तैयारियों को साझा किया और आश्वासन दिया कि यूपीआईटीएस को सफल बनाने और दर्शकों पर स्थायी प्रभाव डालने और इसे अंतर्राष्ट्रीय मानक के एक स्वदेशी सोर्सिंग मेले के रूप में स्थापित करने के लिए सभी सुझावों पर काम किया जाएगा।
डीएम ने यूपीआईटीएस के लिए एक व्यापक प्रचार अभियान का प्रस्ताव रखा, जिसका उद्देश्य पिछले संस्करण की उपस्थिति और सफलता को पार करना है। उन्होन कहा कि हम व्यापक दर्शकों को आकर्षित करने के लिए दिल्ली क्षेत्र में अपने प्रचार प्रयासों को बढ़ाने की भी योजना बना रहे हैंः
इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुदीप सरकार ने बताया कि यूपीआईटीएस 2024 को आक्रामक रूप से बढ़ावा दिया जाएगा। विभिन्न क्षेत्रों में रोड शो, रणनीतिक बैठकें, अधिकतम पहुंच और विभिन्न माध्यमों के माध्यम से जुड़ाव जैसी प्रचार गतिविधियों द्वारा आगामी व्यापार शो के बारे में सूचित किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
51,314SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय