Wednesday, July 17, 2024

यूपी के मंत्री पहुंचे लखनऊ में सफाई देखने, गंदे पानी में लेटकर नागरिक ने जताया विरोध

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने राजधानी लखनऊ में सफाई व्यवस्था को देखने के लिए औचक निरीक्षण किया। शुक्रवार सुबह 7ः00 बजे वह निरीक्षण के दौरान नगर निगम लखनऊ के चार वार्डाे में पहुंचे और वहां पर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान

उन्होंने गीता पल्ली वार्ड में सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने गीता पल्ली वार्ड में सफाई व्यवस्था से संबंधित कर्मचारियों के वेतन काटे जाने के नगर आयुक्त को निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों, सुपरवाइजर एवं जोनल सफाई इंस्पेक्टर के तीन-तीन दिन के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान उन्हें खुद भी कई जगह जनता की नाराजगी का सामना करना पड़ा। एक जगह तो कालोनी वासियों ने मंत्री के काफिले को रुकवाया और नाली चौक होने के कारण सड़क पर भरे पानी में लेटकर अपनी नाराजगी दिखाई। मंत्री के निरीक्षण की सूचना पाकर लोग घरों से बाहर आ गए थे और मंत्री से अपनी नाराजगी जताई। विरोध बढ़ता देखकर मंत्री को वापस होना पड़ा तो हर किसी ने कहा, आगे चलकर देखिए। मंत्री कार से जाने लगे तो लोगों ने कहा- कहाँ जा रहे हैं, खड़े होकर देखिए। एक व्यक्ति मंदिर के सामने जलभराव में बैठ गया। वह मंत्री से कार से उतरकर समस्या को देखने को कह रहा था, लेकिन मंत्री ने कहा, कार्रवाई होगी, तसल्ली रखिए, कहकर कार से आगे बढ़ते चले गए।

बाद में मंत्री ने निर्देश दिया कि बारिश के चलते शहर में कही भी अव्यवस्था न हो। नालियों की नियमित सफाई हो, जिससे ड्रेनेज सिस्टम प्रभावित न हो और शहर में जल जमाव की स्थिति पैदा ना हो। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में वेक्टर जनित बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है, इसके दृष्टिगत स्वच्छता व्यवस्था और ड्रेनेज व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए। निरीक्षण के समय नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय