Sunday, May 12, 2024

यूपी पर अगले 72 घंटे पड़ेंगे भारी, मुज़फ्फरनगर-मेरठ समेत कई शहरों में रेड अलर्ट जारी, नोएडा में डीएम हुए चौकन्ना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नॉएडा। उत्तर प्रदेश पर अगले 72 घंटे भारी पड़ते नज़र आ रहे हैं। मौसम विभाग ने कई शहरों में तेज बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने मुज़फ्फरनगर और शामली समेत मेरठ मंडल के जिलों में हेवी रेनफाल होने का रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ घंटों में हवा के दबाव की वजह से मौसम में तेजी से बदलाव आएगा। इसी वजह से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, पूरे प्रदेशभर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग ने यूपी के मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, आगरा, हाथरस, गाजियाबाद, मथुरा, अलीगढ़, अमरोहा, एटा, मैनपुरी, कासगंज, लखनऊ, उन्नाव, सीतापुर कन्नौज, हरदोई, फरुखाबाद, बाराबंकी, इटावा , कानपुर देहात, महोबा, बाराबंकी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की और से आई चेतावनी को लेकर नोएडा के डीएम ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। नोएडा प्रशासन ने कहा है कि जिस तरह मौसम विभाग ने 72 घंटे की चेतावनी दी है, उसके हिसाब से यहां पर भी लोगों को काफी एहतियात बरतना होगा। यमुना नदी के किनारे निचले स्तरों पर रहने वाले लोगों को काफी सावधानी बरतनी पड़ेगी। जनता से अपील की गई है कि कृपया लोग सेल्फी लेने या नहाने के लिए यमुना नदी के पास ना जाएं।

दरअसल, 16 जुलाई को यमुना के किनारे बसे एक गांव के दो युवक बाढ़ वाले पानी में नहाने गए थे और उसके बाद वह उसमें डूब गए। जिनकी बॉडी 17 जुलाई को रिकवर हुई। ऐसी घटनाओं को देखते हुए डीएम ने सभी को कहा है कि कृपया आप ऐसी बाढ़ की स्थिति में ना तो यमुना के करीब जाएं, ना उसमें नहाने की कोशिश करें। सेल्फी लेने से भी बचें। ऐसा करना बेहद घातक और जानलेवा हो सकता है।

साथ ही बाढ़ वाले इलाके का ड्रोन सर्वे भी कराया जा रहा है। प्रशासन यह सुनिश्चित करना चाहता है कि कोई भी व्यक्ति बाढ़ वाले इलाके में फंसा ना हो। सभी लोग सुरक्षित स्थान पर पहुंच जाएं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय