Sunday, May 19, 2024

आंधी और बारिश से पश्चिम यूपी के शहरों की बिजली गुल, इनवर्टरों ठप, सड़कों पर हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। बीती रात से मेरठ सहित पश्चिम यूपी और एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। बारिश के साथ तेज आंधी आई। जिसकी वजह से मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, बागपत, बुलंदशहर आदि शहरों की बिजली व्यवस्था धराशाही हो गई। आंधी से सड़कों पर होर्डिग्स और पेड़ भी गिरे। जिससे काफी नुकसान हुआ है। ग्रामीण इलाकों में आंधी ने भयंकर तबाही मचाई है।

आंधी और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मेरठ का अधिकतम तापमान इस समय 33 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रात दस बजे से मौसम में बदलाव शुरू हुआ। जिसके बाद तेज आंधी आई। इससे कई जगह पेड़ और बिजली के खम्भे उखड़ गए। खंभे टूटकर सड़क पर गिर गए। जिससे ट्रैफिक भी बाधित हुआ है। बारिश और आंधी ने गर्मी से तो राहत दे दी है। लेकिन कई जिलों में इससे काफी नुकसान हुआ है। एनसीआर में अधिकतम तापमान 32 से 35 डिग्री के बीच है। मौसम कूल-कूल है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सुबह 7 बजे तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहा। गाजियाबाद में अधिकतम तापमान 32.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

9 घंटे से बिजली गायब, इनवर्टरों ने दिया जवाब
पिछले 9 घंटे से बिजली गायब है। मेरठ में घरों में लगे इनवर्टरों ने भी जवाब दे दिया है। बिजली की कटौती के चलते रात में लोगों ने सड़कों पर जाम भी लगाया। लेकिन इसके बाद भी हालात समान्य नहीं हुए हैं। हालात ये हैं कि मेरठ के शास्त्रीनगर, पुराने शहर, गढ़ रोड, सदर बाजार, खंदक बाजार, पल्लवपुरम, गंगानगर जैसे पॉश इलाकों में रात 10 बजे से अंधेरा छाया हुआ है।

देर रात से मौसम में आए बदलाव के कारण लोगों ने राहत महसूस की है। बिजली कटौती ने परेशानी बढ़ाई है। वहीं गाजियाबाद और नोएडा के रेजिडेंशियल इलाकों में भी रात से बिजली गुल होने की जानकारी है। नोएडा के सेक्टर-22, सेक्टर-12, सेक्टर-34, चौड़ा रघुनाथपुर गांव, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, ग्रेटर नोएडा शहर के कई सेक्टरों में बीती रात से बिजली गायब है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय