Sunday, September 8, 2024

‘पीएम’ की फोटो लगाकर करता था ठगी, गुप्तचर एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद गिरफ्तार 

नोएडा । भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों का फोटो एडिट कर अपने साथ लगाकर सोशल मीडिया पर प्रसारित करने तथा उसके आधार पर लोगों से ठगी करने वाले एक व्यक्ति को  यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। वह लोगों को सरकारी ठेका व नौकरी दिलाने का झांसा देकर ठगी करता था। पुलिस ने उसके पास से एक मर्सिडीज़ कार व मोबाइल फोन भी बरामद किया है।
यूपी एसटीएफ (नोएडा यूनिट) के एसपी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद काशिफ है। उन्होंने बताया कि वह नोएडा के सेक्टर 107 स्थित ग्रेट वैल्यू शरणम् अपार्टमेंट में रह रहा था। उन्होंने बताया कि पूर्व में मोहम्मद कासिम अपने पिता के साथ महाराष्ट्र में म्यूजिक वन न्यूज़ चैनल चलाता था। उन्होंने बताया कि चैनल में आर्थिक रूप से नुकसान होने के बाद आरोपी ठगी के धंधे में उतर आया।
उन्होंने बताया कि गुप्तचर एजेंसियों से जानकारी मिली थी कि प्रधानमंत्री और अन्य केंद्रीय मंत्रियों के एडिट फोटो लगाकर आरोपी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर रहा है तथा उसका गलत प्रयोग कर रहा है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान एसटीएफ ने आज उसकी गिरफ्तारी की है। उसके पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है, जिसमें प्रधानमंत्री और अन्य नेताओं के एडिट फोटो मिली है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय