Sunday, May 19, 2024

नोएडा में तीन बच्चियों का एक साथ हुआ जन्म, हैरान हुए स्वास्थ्यकर्मी, परिवार हुआ खुश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । नोएडा के सेक्टर-24 स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआइसी) अस्पताल में एक महिला ने मंगलवार को एक साथ तीन  बच्चियों को जन्म दिया है। एक साथ तीन बच्चियो की डिलवरी होते ही स्वास्थ्यकर्मी जहां हैरत में पड़ गए, वहीं परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। चिकित्सक के मुताबिक तीनों बच्ची और उनकी मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
अस्पताल की डिप्टी मेडिकल सुप्रीटेंडेट (डीएमएस) डा. सोना बेदी ने बताया कि सेक्टर-66 स्थित मामूरा गांव में रहने वाले रविंदर ने अपनी गर्भवती पत्नी को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया था, जिसके बाद महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया है। तीनों लड़की है।राहत की बात यह है कि प्रसव के बाद तीनों बच्चियां और मां स्वस्थ हैं।
तीनों बच्चियों का वजन क्रमश: 1.55, 1.54, 1.34 किलोग्राम है। फिलहाल तीनों बच्चियों का वजन कम होने के कारण इलाज के लिए तीनों को नर्सरी में रखा गया है। जन्म के बाद एक बच्चे का औसत वजन ढाई किलोग्राम होना चाहिए। इसलिए फिलहाल तीनों बच्चियों की 24 घंटे तक निगरानी की जाएगी।
सिजेरियन करने वाली टीम में स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. स्वपना और निश्चेतना विशेषज्ञ डा. अभिजीत शामिल रही। प्रसव के बाद कुदरत के इस करिश्मे को देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया। परिवार में एक साथ तीन बच्चियों की जानकारी होते खुशी व्याप्त है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय