Saturday, May 18, 2024

उप्र सरकार नई खेल नीति के तहत दे रही सीधे नौकरी : अवनीश अवस्थी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। उत्तर प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को बराबर प्रोत्साहन दे रही है और अब तो नई खेल नीति के तहत उनको सीधे नौकरी का भी प्रावधान है। इसलिए खिलाड़ियों को चाहिये कि पूरे मनोयोग से खेल पर ध्यान दें और नई खेल नीति का लाभ उठायें। इस नीति के तहत डिप्टी एसपी तक का पद रखा गया है। यह बातें गुरुवार को कानपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निजी सलाहकार अवनीश अवस्थी ने कही।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रतिभावान खिलाड़ियों को बेहतरीन तोहफा दे रही है। राष्ट्रीय और अंतर—राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री के निजी सलाहकार अवनीश अवस्थी ने बताया कि यूपी सरकार की जो नई खेल नीति आई है, उसमें सीधे खिलाड़ियों को डिप्टी एसपी तक बनाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि बहुत से खिलाड़ियों को राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में स्थान दिया है। इसलिए खेल और खिलाड़ियों को देश का नाम पूरे विश्व में रोशन करने के लिए यह बहुत ही अच्छा अवसर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अवनीश अवस्थी कानपुर में बने द स्पोर्ट्स हब में आयोजित 70वीं टीएसएच स्टैग ग्लोबल यूपी स्टेट टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के उद्घाटन समारोह में शामिल होने आए थे। उन्होंने उद्घाटन करने के बाद टेबल टेनिस पर अपने हाथ आजमाए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने टीएसएच के बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेल प्रतिभा को निखारने की जरूरत है। इसलिए यूपी सरकार इस दिशा में काम कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय