Tuesday, September 17, 2024

उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा: दूसरे दिन की प्रथम पाली में कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आरक्षी भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन शनिवार को प्रथम पाली का पेपर कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया है। परिक्षा को नकलविहीन और शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए एसटीएफ, यूपी पुलिस की कई टीमें परीक्षा केंद्रों पर अपनी नजर बनाएं हुए हैं। 67 जिलों में 1154 सेंटर बने हैं।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के ​दूसरे दिन उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आयोजित प्रथम पाली का पेपर सुबह दस बजे से शुरू हो गया है। अभ्यर्थियों की सघन चेकिंग के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया है। परीक्षा को पारदर्शी कराये जाने को लेकर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार स्वयं नजर बनाए हुए हैं। कुछ देर बाद वे लखनऊ विश्वविद्यालय में बने परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लखनऊ की बात करें तो परीक्षा के लिए 81 केंद्र बनाए गये हैं। इन परीक्षा केंद्रों और आसपास पुलिस का सख्त पहरा है। केंद्र के आसपास सभी फोटो कॉपी, साइबर कैफे आदि दुकानों को बंद करवा दिया गया है। 1871 सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है। निगरानी के लिए 173 लोगों की टीमें मुस्तैद हैं। लखनऊ के जिलाधिकारी डा. सूर्यपाल गंगवार ने प​रीक्षा के दूसरे दिन गोलागंज स्थित​ ​क्रिश्चियन इंटर कॉलेज पहुंचे। इससे पहले उन्होंने राजकीय जुबली इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया था। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा एवं टैक्सी स्टैंड पर अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए पुलिस, आरएएफ की टीमें तैनात की हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रथम दिन दोनों पालियों में तकरीबन 09 लाख 60 अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी थी, लेकिन 31 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। कई जगहों पर नकलची पकड़े गए। वहीं, मुजफ्फरनगर में परीक्षा ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर एसएसपी ने चार पुलिस ​कर्मियों को निलंबित कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय