Tuesday, February 20, 2024

उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान शिक्षा शास्त्री के छात्र को वेद पंडित पुरस्कार देगी, कुलपति ने दी बधाई

वाराणसी उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान ने सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के बीएड (शिक्षा शास्त्री)के छात्र भाष्कर तिवारी को 51 हजार रुपये का “वेद पंडित” पुरस्कार देने की घोषणा की है। संस्थान विश्वविद्यालय के दो वरिष्ठ आचार्यों प्रो. रामपूजन पाण्डेय को 1 लाख 1 हजार रुपये का विशिष्ट पुरस्कार, प्रो. रामकिशोर त्रिपाठी को 21 हजार रुपये का विशेष पुरस्कार प्रदान करेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बिहारी लाल शर्मा ने शनिवार को दोनों आचार्यों के साथ छात्र को पुरस्कार मिलने पर बधाई दी। कुलपति प्रो. शर्मा ने कहा कि पुरस्कार और सम्मान समाज राष्ट्र के लिए बेहतर योगदान करने को प्रेरित करता है। उत्साहवर्धन के साथ अच्छे व्यवहार तथा प्रतिस्पर्धा के प्रति प्रोत्साहित करता है। तीनों के सम्मान से सम्पूर्ण देश में संस्था और विभाग के गौरव में अभिवृद्धि हुई है। बीएड के छात्र भाष्कर तिवारी के विशिष्ट योगदान को विश्वविद्यालय के सभी विद्यार्थियों में अपने लक्ष्यों के प्रति सजग करने तथा स्वंय में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।

छात्र भाष्कर तिवारी को वेद पंडित पुरस्कार मिलने से उनकी आचार्य डॉ विशाखा शुक्ला एवं डॉ जयंत पति त्रिपाठी ने भी प्रसन्नता जताई है। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से विभाग के सम्मान में भी अभिवृद्धि हुई है। अन्य विद्यार्थियों में भी नवाचार की भावना जागृत होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय