Friday, September 20, 2024

वरुण गांधी ने सरकार से सारस को उसके दोस्त को लौटाने की मांग की बोले-‘इनका प्रेम कितना निश्छल और पवित्र’

 

लखनऊ। भाजपा सांसद वरुण गांधी ने सारस क्रेन को कानपुर के चिड़ियाघर से आजाद कर उसे उसके दोस्त मोहम्मद आरिफ के पास भेजने की मांग की है जिन्होंने एक साल पहले उसे बचाया था और उसकी देखभाल की थी। वन विभाग के अधिकारियों ने सारस को आरिफ खान से अलग कर कानपुर के चिड़ियाघर भेज दिया था। उनका कहना था कि विलुप्तप्राय पक्षी को प्राकृतिक परिवेश में रखने की जरूरत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कानपुर चिड़ियाघर में सारस को स्थानांतरित करने के बाद खबर आई थी कि वह सही से खाना नहीं खा रहा है। मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर में आरिफ का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह सारस के बाड़े के बाहर खड़ा है। वीडियो में सारस खुशी से उछलता दिख रहा है। वह अपने पंख फैला कर बाड़े से निकलने की कोशिश कर रहा है।

ट्वीटर पर यह वीडियो साझा करते हुए वरुण गांधी ने लिखा कि पक्षी को आरिफ को लौटा देना चाहिए। उन्होंने लिखा, सारस और आरिफ की कहानी खास है! एक दूसरे को सामने पाकर इन दोनों दोस्तों की खुशी बता रही है कि इनका प्रेम कितना निश्छल और पवित्र है। यह खूबसूरत जीव स्वच्छंद आकाश में उड़ने के लिए बना है, पिंजरे में रहने के लिए नहीं।

उन्होंने लिखा, उसे उसका आसमान, उसकी आजादी और उसका मित्र वापिस लौटा दीजिए।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी आरिफ से मिले थे। उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश वन विभाग का यह कृत्य दिखाता है कि दूसरों को दु:ख देने में भाजपा को आनंद आता है। यादव ने कहा, भाजपा के लोगों को प्यार का परिवेश पसंद नहीं है – चाहे इंसानों के बीच प्यार हो या इंसान और पक्षी के बीच। जो दूसरों को दु:ख देने में अपनी खुशी ढूंढते हैं कभी खुश नहीं रह सकते।

उल्लेखनीय है कि आरिफ ने इस सारस की जान बचाई थी और उसकी देखभाल कर उसे स्वस्थ किया था। आरिफ के पीछे-पीछे जाते और उसकी मोटरसाइकिल की बगल में उड़ते सारस का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय