Saturday, April 20, 2024

आयुर्वेद महासम्मेलन में कल आएंगे उपराष्ट्रपति जगदीश धनखड़ और सीएम योगी, तैयारी पूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ में तीन दिवसीय आयुर्वेद महासम्मेलन कल 11 मार्च शुरू होने जा रहा है। यह 13 मार्च तक चलेगा। आयोजन चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम जो लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है। डीएम दीपक मीणा ने बताया कि आयोजन में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ समेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने का कार्यक्रम है।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाषचन्द्र बोस प्रेक्षागृह में तीन दिन होने वाले इस कार्यक्रम में विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। इसमें देश भर की प्रसिद्ध कंपनियों के अलावा प्रदेशभर से औषद्यि निर्माताओं के आने की संभावना है। विशेष तौर पर इन तीन दिनों में विभिन्न स्टाल लगाए जाएंगे। ज्ञानवर्धक गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा। प्रादेशिक आयुर्वेद सम्मेलन के महामंत्री राष्ट्रपति पदक से सम्मानित डा. ब्रज भूषण शर्मा इस आयोजन को लेकर अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान रोगियों का निःशुल्क परीक्षण भी किया जाएगा और दवाई वितरण का आयोजन भी किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम के बारे में डा. ब्रज भूषण शर्मा ने बताया कि 11 मार्च को इस आयुर्वेद महाकुंभ का शुभारंभ उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। 12 मार्च को प्रदेश के आयुष राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु भाग लेंगे. वहीं 13 मार्च को समापन समारोह में केन्द्रीय आयुष मंत्री सर्वानन्द सोनोवाल पहुंचेंगे। गौरतलब है कि मेरठ में इस प्रकार का बड़ा प्रोग्राम पहली बार होने जा रहा है। जिला प्रशासन लगातार इस कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय