Wednesday, May 8, 2024

हर की पैड़ी पर कथित साधु से ‘अपशब्द’ बुलवाकर बनाया वीडियो, पुलिस गिरफ्त में खुलासा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरिद्वार। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें हर की पैड़ी पर एक शख्स साधु वेष में खुद को मुस्लिम जावेद बताकर हिंदू धर्म और ब्राह्मणों के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग कर रहा है। वीडियो का संज्ञान लेते हुए हरिद्वार पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को उसने अपना नाम दिलीप बघेल बताया है। पुलिस जांच में पता चला है कि एक यूट्यूबर ने नशीला पदार्थ खिलाकर प्लानिंग के तहत वीडियो बनाया है। वायरल वीडियो प्रकरण में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। वीडियो वायरल करने वाले की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हरिद्वार एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि वीडियो में एक व्यक्ति द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करते हुए एक वर्ग के लिए अपशब्दों का प्रयोग किया गया, जो किसी व्यक्ति द्वारा प्लानिंग के तहत जानबूझकर किया जाना पाया गया है। वीडियो बनाने वाले व्यक्ति ने ही सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर उक्त वीडियो शेयर किया है।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि अपशब्द बोलने वाला व्यक्ति खुद एक हिंदू है उसका नाम दिलीप बघेल निवासी जिला आगरा, उत्तर प्रदेश है, जो साधु के वेश में हरकी पैड़ी के किसी घाट पर था। किसी व्यक्ति ने जानबूझकर नशीला पदार्थ देकर उससे ऐसा बुलवाया और वीडियो बना लिया। फिर नफरत की आग फैलाने एवं लाइक-कमेंट-शेयर पाने की चाहत में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड कर दिया। फिलहाल पुलिस वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर अपलोड करने वाले शख्स की तलाश कर रही है।

उधर, हर की पैड़ी की प्रबंध कारिणी संस्था श्री गंगा सभा के गंगा सेवक दल के सचिव तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित ने ऐसे षड्यंत्रकारी वीडियो बनाने वाले को गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का सहारा लेकर हिंदू तीर्थ स्थलों को बदनाम करने की मंशा से किसी यूट्यूबर द्वारा एक दिलीप बघेल नाम के शख्स को शराब पिलाकर उसको पैसों का लालच देकर जावेद हुसैन नाम से एक वीडियो बनाया। जिसमें वह मुस्लिम और अल्लाह की बात करता हुआ हिंदुओं एवं ब्राह्मणों को अपशब्द कह रहा है।

पुलिस ने इसका संज्ञान लेते हुए उक्त व्यक्ति को ढूंढ निकाला तो पता चला कि वह कोई मुस्लिम नहीं वरन आगरा का रहने वाला दिलीप बघेल है। जिसे कुछ लोगों ने शराब और पैसे का लालच देखकर ऐसा करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से इस वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय